UP

  • Dec 7 2019 7:25PM
Advertisement

उन्नाव पीड़िता के परिवार को 25 लाख रुपये मुआवजा और घर देने की घोषणा

उन्नाव पीड़िता के परिवार को 25 लाख रुपये मुआवजा और घर देने की घोषणा

उन्नाव : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को उन्नाव बलात्कार पीड़िता के परिवार के लिए 25 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की. इसके अलावा पीड़िता के परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक घर देने की भी घोषणा की गयी.

मुआवजे के अलावा मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में किये जाने की बात भी कही गयी है. अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि परिवार को दी जाने वाली अन्य सुविधाओं को स्थानीय स्तर पर देखा जायेगा. गौरतलब है कि बलात्कार पीड़िता के साथ मारपीट के बाद उसे जिंदा जला दिया गया था. हालत बिगड़ने के बाद पीड़िता को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान उसकी माैत हो गयी. इससे पहले दिन में उत्तर प्रदेश श्रम मंत्री मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमल रानी वरुण और स्थानीय भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने उन्नाव में पीड़ित परिवार से मुलाकात की. इन्हें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव भेज कर पीड़ित परिवार से मिलकर उन्हें यह भरोसा दिलाने का निर्देश दिया था कि राज्य सरकार उनके परिवार के साथ है आैर उन्हें हर संभव मदद दी जायेगी.

मौर्य ने कहा, मुख्यमंत्री संकट की इस घड़ी में मृतक के परिवार के साथ हैं. दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जायेगी. इस दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए फास्ट ट्रैक कोर्ट की स्थापना की जायेगी. दुष्कर्म पीड़िता के परिजन से मुलाकात करने पहुंचे मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और क्षेत्रीय सांसद साक्षी महाराज का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने घेराव कर नारेबाजी की. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस दौरान जमकर नारेबाजी की. पुलिस ने उन्हें हटाने की कोशिश की तो उन्होंने विरोध किया. सूत्रों ने बताया कि इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ा और दोनों मंत्रियों तथा सांसद को पीड़िता के घर पहुंचाया.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement