मुलायम सिंह यादव को पीजीआई में भर्ती कराया गया
Advertisement

Technology

  • Apr 10 2019 4:59PM

Whatsapp यूजर्स अब एक साथ भेज पाएंगे 30 ऑडियो फाइल्स

Whatsapp यूजर्स अब एक साथ भेज पाएंगे 30 ऑडियो फाइल्स

फेसबुक (Facebook) के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मेसेंजिंग ऐप व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने नये 'यूजर इंटरफेस' (UI) के साथ 'ऑडियो पिकर' (Audio Picker) पेश किया है, जिससे यूजर को एक बार में 30 ऑडियो फाइल्स भेजने की सुविधा मिलेगी.

 

WABetaInfo की एक रिपोर्ट की मानें, तो व्हाट्सऐप ने हाल ही में ऑडियो पिकर पेश किया है. इससे ऑडियो को सेंड करने से पहले प्ले करने और एक से ज्यादा ऑडियो फाइल्स भेजने की सुविधा मिलेगी.

इससे पहले, यूजर्स एक बार में सिर्फ एक ऑडियो फाइल भेज सकते थे. नया फीचर व्हाट्सऐप के 2.19.89 बीटा अपडेट में आया है. इसके बाद व्हाट्सऐप ने अपने प्लेटफॉर्म पर कई अपडेट्स, विशेष रूप से ज्यादा डिवाइसेज पर संबंधित एेप सपोर्ट करना और प्लेटफॉर्म पर फर्जी सूचनाएं फैलने की जांच करने के फीचर पेश किये हैं.

इसके साथ ही, व्हाट्सएेप 'आईपैड' (iPad) सपोर्ट पर काम कर रहा है, जिसका 'टच आईडी सपोर्ट', 'स्प्लिट-स्क्रीन' और 'लैंडस्केप मोड' जैसे फीचर्स पर परीक्षण हो रहा है.

अपने प्लेटफॉर्म पर फर्जी खबरों के फैलने की घटनाओं को कम करने के लिए व्हाट्सऐप 'फॉरवार्डिंग इंफो' (forwarding info) और 'फ्रीक्वेंट्ली फॉरवार्डेड मेसेज' (frequently forwarded message) नाम के दो फीचर्स की टेस्टिंग कर रहा है. इससे यूजर्स को पता चल जाएगा कि यह मेसेज कितनी बार भेजा जा चुका है.

बता दें कि कोई मेसेज चार बार से ज्यादा बार भेजने के बाद वह 'फ्रीक्वेंट्ली फॉरवार्डेड' मेसेज हो जाता है. व्हाट्सऐप पर भारत में फिलहाल कोई मेसेज अधिकतम पांच बार फॉरवार्ड किया जा सकता है.

Advertisement

Comments

Advertisement