Advertisement

Technology

  • Apr 12 2019 10:33PM

TikTok ने भारत में हटाये 60 लाख से ज्यादा Video

TikTok ने भारत में हटाये 60 लाख से ज्यादा Video
सांकेतिक तस्वीर.

नयी दिल्ली : एेप के जरिये छोटे मनोरंजक वीडियो बनाने की सुविधा देने वाली कंपनी टिकटॉक ने भारत में 60 लाख से ज्यादा वीडियो हटाए हैं. कंपनी का कहना है कि उसने पिछले साल जुलाई से अब तब उसके सामुदायिक नियमों का उल्लंघन करने वाले वीडियो हटाये गये हैं.

 

कंपनी ने एक बयान में कहा, यह टिकटॉक के अपने उपयोक्ताओं को सुरक्षित और सहज महसूस कराने के प्रयासों का हिस्सा है. साथ ही टिकटॉक समुदाय के भीतर सही स्रोत देकर उन्हें सशक्त करने का भी प्रयास है.

इसके अलावा टिकटॉक एेप का उपयोग 13 वर्ष की आयु से ऊपर के बच्चे ही कर सकेंगे. इसके लिए कंपनी ने एक अलग पैमाना बनाया है. कंपनी का कहना है कि यह अतिरिक्त सुरक्षा मानक है ताकि कम उम्र वाले उपयोक्ता इस एेप का उपयोग ना कर सके.

टिकटॉक के निदेशक (वैश्विक लोक नीति) हेलेना लेरच ने कहा, एक वैश्विक समुदाय के तौर पर सुरक्षा टिकटॉक की प्राथमिकताओं में एक है. इन कदमों से हम अपने भारतीय उपयोक्ताओं के लिए अपने मंच को सुरक्षित और सकारात्मक बनाये रखने की प्रतिबद्धता को फिर से सुनिश्चित करेंगे.

कंपनी की ओर से यह घोषणा टिकटॉक सुरक्षा केंद्र खोले जाने के बाद की गयी है. साथ ही कंपनी ने धमकी की गतिविधियों से निपटने के लिए हिंदी, गुजराती, मराठी, बंगाली, पंजाबी, तेलुगू, तमिल, कन्नड़, मलयालम और उड़िया जैसी 10 स्थानीय भाषाओं में मदद के पेज भी शुरू किये हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement