27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Revenge Porn से निबटने में कितना सफल है Facebook?

सोशल मीडिया के सबसे बड़े मंचों में से एक फेसबुक अपने ऐप्स पर रिवेंज पोर्न को रोकने और हटाने के लिए टूल डेवलप करने को लेकर सालों से काम कर रहा है, लेकिन कंपनी ऐसे कंटेंट शेयर करने वालों पर लगाम लगाने में अब तक नाकाम रही है. अंग्रेजी मीडिया हाउस एनबीसी न्यूज की एक […]

सोशल मीडिया के सबसे बड़े मंचों में से एक फेसबुक अपने ऐप्स पर रिवेंज पोर्न को रोकने और हटाने के लिए टूल डेवलप करने को लेकर सालों से काम कर रहा है, लेकिन कंपनी ऐसे कंटेंट शेयर करने वालों पर लगाम लगाने में अब तक नाकाम रही है.

अंग्रेजी मीडिया हाउस एनबीसी न्यूज की एक हालिया रिपोर्ट की मानें, तो इंस्टाग्राम, मैसेंजर और व्हाट्सऐप जैसे लोकप्रिय ऐप्स के मालिक फेसबुक को हर महीने रिवेंज पोर्न की लगभग पांच लाख रिपोर्ट्स कीस्टडी करनी पड़ती है.

गौरतलब है कि फेसबुक ने इस साल की शुरुआत में एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल लॉन्च किया था, जो यूजर के रिपोर्ट करने से पहले ही रिवेंज पोर्न कापता लगा सकता है. इसे नन-कॉनसेंसुअल इंटीमेट इमेजेज के नाम से जाना जाता है.

यही नहीं, साल 2017 में कंपनी ने एक पायलट प्रोग्राम भी लॉन्च किया था. इस प्रोग्राम के तहत फेसबुक ने यूजर्स से अपनी इंटीमेट फोटोज कंपनी को देने के लिए कहा था, ताकि कंपनी ऐसी तस्वीरों को भविष्य में सोशल नेटवर्क पर फैलने से रोक सके.

इसके अलावा, कंपनी ने 2018 में एक रिसर्च प्रोग्राम शुरू कियाजिससे यह पता लगाया जा सके कि रिवेंज पोर्न को कैसे रोका जा सकता है और पीड़ितों की कैसे मदद की जा सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें