36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चार पैक्स अध्यक्ष के विजयी उम्मीदवार के नामों की हुई घोषणा, समर्थकों में जश्न का माहौल

त्रिवेणीगंज : प्रखंड क्षेत्र के 23 पंचायतों में पैक्स चुनाव के दूसरे चरण के तहत बुधवार को संपन्न हुए मतदान के बाद गुरुवार को अनुपलाल यादव महाविद्यालय में अध्यक्ष व प्रबंधकारिणी सदस्यों के लिये मतों की गिनती का कार्य प्रारंभ किया गया. मतगणना का कार्य निर्धारित समय तीन घंटे विलंब करीब 11 बजे से प्रारंभ […]

त्रिवेणीगंज : प्रखंड क्षेत्र के 23 पंचायतों में पैक्स चुनाव के दूसरे चरण के तहत बुधवार को संपन्न हुए मतदान के बाद गुरुवार को अनुपलाल यादव महाविद्यालय में अध्यक्ष व प्रबंधकारिणी सदस्यों के लिये मतों की गिनती का कार्य प्रारंभ किया गया.

मतगणना का कार्य निर्धारित समय तीन घंटे विलंब करीब 11 बजे से प्रारंभ किया गया. निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ ममता कुमारी व प्रतिनियुक्त प्रेक्षक विष्णुदेव रजक की देखरेख में मतगणना का कार्य प्रारंभ किया गया. प्रथम चक्र के दौरान औरलाहा, बरहकुरवा, बभनगामा व बघैली पैक्स के अध्यक्ष एवं प्रबंध कारिणी सदस्यों के मतों की गिनती की गयी. हालांकि बरहकुरवा एवं बभनगामा पैक्स के मतों की गिनती के उपरांत निर्वाची पदाधिकारी के जीत की घोषणा पहले ही कर दी गयी थी.
कुल 04 पैक्स के मतों की गिनती के उपरांत निर्वाची पदाधिकारी ने बरहकुरवा पैक्स अध्यक्ष पद पर देव नारायण यादव के नामों की घोषणा की. जिन्होंने तीसरी बार जीत दर्ज की. देवनारायण यादव को कुल 593 मत मिले. वहीं निकटतम प्रतिद्वंदी जय कृष्ण यादव को 399 मत प्राप्त हुआ.
बभनगामा पैक्स के मतों की गिनती में संजीव कुमार को 944 मत मिले. वहीं निकटतम प्रतिद्वंद श्रवण कुमार को 155 मत हासिल हुआ. इस प्रकार संजीव कुमार ने 789 मतों के अंतर से जीत दर्ज की. औरलाहा पैक्स से शिवनारायण यादव ने सर्वाधिक 1108 मत प्राप्त किया. वहीं निकटतम प्रतिद्वंदी शंभु नारायण सिंह को 654 मत प्राप्त हुआ. इस प्रकार 454 मतों से जीत दर्ज की. बैघैली पैक्स से मिथिलेश यादव को सर्वाधिक 440 मत एवं निकटतम प्रतिद्वंदी मो शाहीद को 425 मत मिले.
इस प्रकार 15 मतों से मिथिलेश यादव ने जीत दर्ज की. समाचार प्रेषण तक मतों के गिनती का कार्य जारी था. मतगणना के दौरान सहायक निर्वायक निर्वाची पदाधिकारी सह जीपीएस रूपेश कुमार राय, सांख्यिकी पदाधिकारी शैलेश कुमार उपस्थित थे. मतगणना कक्ष का वीडियोग्राफी भी कराया जा रहा था. वहीं 09 दंडाधिकारी, एक सेक्सन सशस्त्र पुलिस बल व 09 पुलिस पदाधिकारी प्रतिनियुक्त थे. मतगणना के दौरान सुरक्षा का चाक-चौबंद व्यवस्था करायी गयी थी. मतों की गिनती के लिये 16 टेबुल लगाया गया था.
जहां मतगणना कार्य में कर्मी जुटे थे. दूसरे चक्र में गोनहा, कड़हरवा, गुड़िया, जदिया व डपरखा पैक्सों के मतों की गिनती जारी था. प्रवेश द्वार के पास प्रतिनियुक्त कर्मी व पुलिस पदाधिकारी के द्वारा प्रत्याशी व एक मतगणना अभिकर्ता को ही मतगणना स्थल पर जाने की अनुमति दी जा रही थी. वहीं मतगणना स्थल पर मोबाइल को नहीं ले जाने की अनुमति दी गयी थी. मतगणना कक्ष के बाहर प्रत्याशी व समर्थकों की भीड़ देखी गयी. कई समर्थक अपने प्रत्याशी के जीत की खुशी में रंग-अबीर लगा कर खुशी का इजहार किया.
वीरपुर : चुनाव चिन्ह आवंटित होने के साथ ही प्रखंड के 14 पैक्स में चुनावी सरगर्मी बढ़ गयी है. कुल 37 उम्मीदवार अध्यक्ष पद के लिए 14 पैक्स से है तो 162 उम्मीदवार सदस्य पद के लिये मैदान में है. सबसे अधिक 07 उम्मीदवार अध्यक्ष पद के लिए निर्मली पैक्स से है.
जबकि रतनपुर, कोचगामा, बलभद्रपुर, बनेलीपट्टी, बसंतपुर, परमानंदपुर, बिशनपुर शिवराम एवं दिनबन्दी में दो-दो उम्मीदवार के बीच सीधा मुकाबला है. हृदयनगर, भीमनगर, सातनपट्टी, कुशहर में त्रिकोणीय संघर्ष है. 17 दिसंबर को होने वाले मतदान से पहले हर उम्मीदवार एक-एक सदस्य से संपर्क साधने की जुगत में हैं.
प्रमुख उम्मीदवारों में सातनपट्टी से भूषण साह एवं मो सलीम, रतनपुर में जागेश्वर मेहता एवं कन्हैया साह, भीमनगर में अमरेंद्र यादव एवं इंदल शर्मा, बसन्तपुर में अनिल खेरवार एव मौसम खेरवार, बनेलीट्टी में गणेश यादव एवं मनीष यादव, परमानंदपुर में उदय मेहता एवं उपेंद्र साह, कोचगामा में आफताब आलम एवं एनानुल हक, बलभद्रपुर में मो शौकत एवं मोतिउर्रह्मान, कुशहर में मिथिलेश यादव एवं प्रदुम्न पासवान, विशनपुर में डॉ देवेन्द्र एवं शंकर गुप्ता, हृदयनगर में अंजू देवी एवं आलोक देव, दिनबंदी में बिहारी मुखिया एवं ओमप्रकाश कुमार, निर्मली में दिनेश मेहता एवं मन्नू पासवान के बीच सीधा मुकाबला है. कई पैक्स में तीसरे उम्मीदवार भी मुकाबले को त्रिकोणात्मक बनाने की जी तोड़ कोशिश में जुटे हैं. प्रत्याशी घर-घर जाकर मतदाताओं से संपर्क कर रहे है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें