32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सड़कों पर बहता है नाले का पानी, आवागमन प्रभावित

सुपौल : नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 13 स्थित अमन हॉस्पिटल रोड में जल जमाव एवं अतिक्रमण की समस्या से आमजन परेशान हैं. अतिक्रमण की वजह से जहां यह सड़क धीरे-धीरे सिकुड़ कर पगडंडी में तब्दील होती जा रही है. वहीं जल निकासी की उचित व्यवस्था नहीं रहने के कारण इस सड़क पर जल […]

सुपौल : नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 13 स्थित अमन हॉस्पिटल रोड में जल जमाव एवं अतिक्रमण की समस्या से आमजन परेशान हैं. अतिक्रमण की वजह से जहां यह सड़क धीरे-धीरे सिकुड़ कर पगडंडी में तब्दील होती जा रही है. वहीं जल निकासी की उचित व्यवस्था नहीं रहने के कारण इस सड़क पर जल जमाव की विकराल समस्या बनी हुई है.

आलम यह है कि नाले से पानी का निकासी नहीं हो पा रहा है. नतीजा है कि नाला का पानी सड़कों पर जमा हो रहा है. गड‍्ढ़ेनुमा सड़क पर जल जमाव से दुर्घटना की आशंका बनी रहती है. वहीं सड़कों पर फैले नाले के गंदे पानी से संक्रमण व कई तरह की बीमारियां फैलने का खतरा बना हुआ है. मुहल्ले के लोगों ने जिला प्रशासन व नगर परिषद का ध्यान इस ओर आकर्षित कराते हुए समस्या के शीघ्र निदान की मांग की है.
वार्डवासियों ने कहा कि उक्त मार्ग में अस्पताल व विद्यालय जैसे कई महत्वपूर्ण संस्थान हैं. वहीं कई बड़े मंदिर व धार्मिक स्थल भी हैं. जाहिर तौर पर इस सड़क से बड़ी संख्या में लोगों का आवागमन होता रहता है. लेकिन जल जमाव के कारण लोगों को गंदे पानी भरे रास्ते से गुजरना पड़ता है.
जो दिनों दिन मुसीबत का कारण बनता जा रहा है. गंदे पानी जमाव के कारण मच्छर का प्रकोप व मलेरिया, टायफाइड व डेंगू जैसी बीमारी की आशंका बनी रहती है. इतना ही नहीं गंदे पानी के दुर्गंध के साथ-साथ लोगों का कपड़ा भी खराब हो जाता है. इस रास्ते से बाइक, साइकिल अथवा रिक्शा से गुजरना और भी चुनौती बनी हुई है.
कहते हैं वार्ड पार्षद
वार्ड पार्षद राजेश कुमार ठाकुर ने बताया कि दुर्गा पूजा को लेकर लोगों की सुविधा हेतु उक्त मार्ग में गड‍्ढ़ेनुमा जगह पर मिट्टी डाली गयी थी. पहले पानी निकासी के लिये रास्ता बना हुआ था. लेकिन कचरा से जाम रहने के कारण पानी की निकासी नहीं हो रही थी.
स्थानीय लोगों द्वारा सड़क को अतिक्रमित करने को लेकर दिनों-दिन सड़क सिकुड़ती जाती है. जिससे अनेक समस्या उत्पन्न होने लगी है. उन्होंने कहा कि उक्त समस्या को दूर करने के लिये नगर परिषद को सूचित किया गया है. जल्द ही लोगों को समस्या से निजात दिलाया जायेगा.
कहते हैं वार्डवासी, नप ने नहीं की कार्रवाई
स्थानीय निवासियों ने बताया कि गत दिनों जब वार्ड नंबर 13 के वार्ड पार्षद से उक्त समस्या के बारे में जानकारी दी गयी तो उनके द्वारा मिट्टी भरा दिया गया. जिसके कारण नाला जाम हो गया और पानी की निकासी अवरुद्ध हो गयी. स्थानीय बौआ मंडल, नथुनी मंडल, बद्री मंडल, रंजीत कुमार कामत, अर्जुन कुमार महतो, मनोज मंडल, बेचन साह आदि ने बताया कि उक्त समस्या के बाबत जिलाधिकारी को भी आवेदन दिया जा रहा है. यह भी कहा कि नगर परिषद में भी इस समस्या को लेकर फरियाद की गयी थी. लेकिन किसी ने भी इसकी सुधि नहीं ली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें