28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जीएसटी की नयी दरों को देख उछला बाजार, सेंसेक्स में 200 अंकों से अधिक की बढ़त

मुंबई : वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद की ओर से करीब 1205 वस्तुओं पर लगने वाले टैक्स की दरों को तय किये जाने से शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजारों में तेजी का रुख बना हुआ है. कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्स और निफ्टी में 0.5 फीसदी से भी अधिक की बढ़त देखी गयी. जीएसटी […]

मुंबई : वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद की ओर से करीब 1205 वस्तुओं पर लगने वाले टैक्स की दरों को तय किये जाने से शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजारों में तेजी का रुख बना हुआ है. कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्स और निफ्टी में 0.5 फीसदी से भी अधिक की बढ़त देखी गयी. जीएसटी की नयी दरों को तय करने की वजह से बाजार में आयी तेजी के इस माहौल में निफ्टी ने 9,480 के आसपास पहुंचकर अपने कारोबार की शुरुआत की, तो सेंसेक्स में 200 अंकों अधिक उछला.

इस खबर को भी पढ़िये : शेयर बाजारों में कमजोरी के रुख से 125 अंक टूटा सेंसेक्स, निफ्टी भी 9,500 अंक के नीचे फिसला

बाजार खुलने के बाद बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 212 अंक यानि 0.7 फीसदी की मजबूती के साथ 30,647 के स्तर पर पहुंच गया. वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) प्रमुख संवेदी सूचकांक निफ्टी 55.5 अंक यानि 0.6 फीसदी की की बढ़त के साथ 9,485 अंकों के स्तर पर पहुंचने में कामयाबी हासिल की.

शुक्रवार को कारोबार की शुरुआत होने के साथ ही घरेलू शेयर बाजार में मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी जमकर खरीदारी की जा रही है. बीएसई का मिडकैप सूचकांक 0.6 फीसदी बढ़ा है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 सूचकांक में 0.9 फीसदी की मजबूती देखी जा रही है. बीएसई का स्मॉलकैप सूचकांक 0.9 फीसदी तक उछला है.

बाजार में एफएमसीजी, बैंकिंग, ऑटो, मेटल, फार्मा, रियल्टी, कंज्यूमर ड्युरेबल्स, कैपिटल गुड्स और पावर शेयरों में जमकर खरीदारी की जा रही है. बैंक निफ्टी 0.5 फीसदी की बढ़त के साथ 22,818 के स्तर पर पहुंच गया है. वहीं, निफ्टी का एफएमसीजी सूचकांक 3.3 फीसदी तक मजबूत हुआ है. हालांकि आईटी शेयरों में दबाव का माहौल बना हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें