35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वैश्विक रुख से 9,150 अंक के ऊपर खुला निफ्टी, सेंसेक्स में 100 अंकों की बढ़त

मुंबई : फ्रांस में होने वाले चुनाव को लेकर वैश्विक और एशियाई बाजारों में आये सकारात्मक रुख के कारण शुक्रवार को कारोबार की शुरुआत में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) में 50 शेयरों का प्रमुख सूचकांक निफ्टी 9,150 अंकों से ऊपर खुला. वहीं, बंबई स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांका सेंसेक्स ने भी 100 अंकों की बढ़त […]

मुंबई : फ्रांस में होने वाले चुनाव को लेकर वैश्विक और एशियाई बाजारों में आये सकारात्मक रुख के कारण शुक्रवार को कारोबार की शुरुआत में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) में 50 शेयरों का प्रमुख सूचकांक निफ्टी 9,150 अंकों से ऊपर खुला. वहीं, बंबई स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांका सेंसेक्स ने भी 100 अंकों की बढ़त के साथ अपने कारोबार की शुरुआत की. शुक्रवार को बाजार खुलने के साथ ही 30 शेयरों वाला सेंसेक्स ने करीब 110.76 अंकों की बढ़त के साथ 29,533.15 अंक से अपने कारोबार की शुरुआत की. वहीं, निफ्टी करीब 43.25 अंकों की बढ़त के साथ 9,179.65 अंक से शुरू हुआ. हालांकि, बीएसई के 754 शेयरों में से करीब 132 शेयरों में शुरुआती कारोबार के दौरान गिरावट देखी गयी.

एचडीएफसी बैंक के आशुतोष रैना का कहना है कि बाजार बड़ी ही सतर्कता के साथ फ्रांस में होने वाले चुनाव पर नजर बनाये हुए है, जिसमें जोखिम बना हुआ है. उन्हें इस बात की उम्मीद है कि आज के कारोबार में रुपया 64.50 से लेकर 64.80 रुपये प्रति डॉलर के स्तर पर जा सकता है.

इस समय अमेरिका में रोजगार को लेकर किये जा रहे दावों की वजह से डॉलर में कमजोरी का रुख बना हुआ है. इसके साथ ही, पेरिस में आतंकवादियों की ओर से किये गये हमले के बीच अमेरिकी प्रशासन द्वारा सतर्क रुख अख्तियार किये जाने को लेकर एशियाई बाजारों में मजबूती का रुख देखा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें