28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मेडिकल कॉलेज के भवन की जमीन के लिए विभाग ने दी स्वीकृति : मंत्री

सीवान : गुरुवार को सदर अस्पताल परिसर में बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने 12 बेड के विशेष नवजात देखभाल इकाई के भवन का उद्घाटन किया. नये एसएनसीयू के भवन में आधुनिक सुविधाओं से लैस किया गया है. नये एसएनसीयू के चालू हो जाने के बाद गरीब लोगों को अपने नवजात बच्चों को […]

सीवान : गुरुवार को सदर अस्पताल परिसर में बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने 12 बेड के विशेष नवजात देखभाल इकाई के भवन का उद्घाटन किया. नये एसएनसीयू के भवन में आधुनिक सुविधाओं से लैस किया गया है. नये एसएनसीयू के चालू हो जाने के बाद गरीब लोगों को अपने नवजात बच्चों को नि:शुल्क इलाज कराया जा सकता है.

इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सीवान में मेडिकल कॉलेज के भवन के लिए विभाग के मंत्री ने भूमि देने की फाइल को स्वीकृति दे दी है. कैबिनेट की बैठक में मेडिकल कॉलेज के लिए भूमि मिल जायेगी. उन्होंने कहा कि जमीन की स्वीकृति मिलने के बाद मेडिकल कॉलेज खूलने का रास्ता साफ हो गया है.
उन्होंने कहा कि सीवान सदर अस्पताल को मॉडल अस्पताल बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. दो साल बाद भवन पुरी तरह बनकर तैयार हो जायेगा. उन्होंने कहा कि पांच सूबे में एनडीए की सरकार में स्वास्थ्य के क्षेत्र में काफी सुधार हुए है. लेकिन अभी मानक के अनुसार नहीं है. अभी और सुधार की जरूरत है.
उन्होंने कहा कि एसएनसीयू का वार्ड के बनने से हर तबके के लोगों को लाभ मिलेगा तथा नवजातों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करायी जायेगी. उन्होंने कहा कि यहां मिलने वाली सारी सुविधाएं मुफ्त होगी. इस अवसर पर उन्होंने यक्ष्मा विभाग के सात यक्ष्मा पर्यवेक्षकों को बाइक की चाबी सौंपी.
मौके पर मौके पर ओम प्रकाश यादव, कर्णजीत सिंह, डॉ देवरंजन, एमएलसी टुन्ना जी पांडेय, नंद प्रसाद चौहान, संजय पांडेय, इंद्रदेव सिंह पटेल, प्रमील गोप, नंद प्रसाद चौहान, डॉ हेमंत साह, डॉ विनोद कुमार, सीएस डॉ अशेष कुमार, डॉ एमके आलम, डॉ एमआर रंजन, डॉ अनिल कुमार सिंह, डीपीएम ठाकुर विश्मोहन व स्वास्थ्य प्रबंधक असरारुल हक आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें