25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुिलस ने नशीली दवाओं के साथ युवक को पकड़ा

इंडो-नेपाल बॉर्डर पर एसएसबी की कार्रवाई से हड़कंप बेला : इंडो-नेपाल बॉर्डर पर तैनात सशस्त्र सीमा बल(एसएसबी) 51 वीं बटालियन के जवानों ने गुरुवार को मच्छपकौनी गांव से भारी मात्रा में प्रतिबंधित नशीली दवाओं के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार संतोष कुमार मिश्रा, नेपाल के महोत्तरी जिला के बर्दीबास निवासी सुनील कुमार […]

इंडो-नेपाल बॉर्डर पर एसएसबी की कार्रवाई से हड़कंप

बेला : इंडो-नेपाल बॉर्डर पर तैनात सशस्त्र सीमा बल(एसएसबी) 51 वीं बटालियन के जवानों ने गुरुवार को मच्छपकौनी गांव से भारी मात्रा में प्रतिबंधित नशीली दवाओं के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है.
गिरफ्तार संतोष कुमार मिश्रा, नेपाल के महोत्तरी जिला के बर्दीबास निवासी सुनील कुमार मिश्रा का पुत्र है. कन्हवा बीओपी इंचार्ज सह इंस्पेक्टर अविनाश कुमार जाखड़ ने बताया कि युवक की तलाशी के क्रम में बाइक की डिक्की से दो कफ सिरप कोडिन फॉसफेट, 109 कैप्सूल नाइट्रोवेट टेबलेट, 10 टेबलेट निटरा वेट बरामद किया गया है. उसकी बाइक भी जब्त की गयी है.
पकड़े गये युवक की निशानदेही पर गांव के ही राजेंद्र प्रसाद साह के पुत्र दिलीप कुमार की दुकान से तीन कफ सिरप, नाइट्रो वेट 10 मिलीग्राम का 570 टेबलेट तथा 352 टेबलेट स्पेस्मो प्रौक्सीभाम बरामद किया गया. छापेमारी की भनक पाकर कारोबारी दिलीप कुमार भागने मे सफल रहा. दिलीप जड़ी दुकान की आड़ में प्रतिबंधित व नशीली ड्रग्स का कारोबार करता था.
पकड़े गये युवक ने उसकी करतूत का खुलासा करते हुए बताया कि उसने सभी दवाइयां उसी के काउंटर से खरीदी है. सूचना मिलने पर सीतामढ़ी मुख्यालय से औषधि निरीक्षक बृजमोहन प्रसाद ने आकर इन दवाइयों की जांच की और सभी दवाइयों को प्रतिबंधित पाया. जब्त दवा, बाइक व पकड़े गये युवक को बेला थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया है.
थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि श्री जाखड़ के प्रतिवेदन के आधार पर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर पकड़े गये युवक को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. एसएसबी की उक्त कार्रवाई की क्षेत्र की जनता ने प्रशंसा की है. मालूम हो कि आये दिन बड़ी संख्या में नेपाल से छोटी व बड़ी वाहन से प्रतिदिन प्रतिबंधित दवा लेने के लिए लोग आते रहते हैं और वाहन दुर्घटना अक्सर होती रहती है. सीमावर्ती क्षेत्र में एक बड़ा रैकेट इस प्रतिबंधित दवा की तस्करी में लगा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें