32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अलग-अलग जगहों से 16 लोग गिरफ्तार

कार्रवाई. जिले में शहर से लेकर गांवों तक पुलिस ने चलाया अभियान, पकड़ी गयी शराब की खेप सीतामढ़ी : जिले की पुलिस ने बुधवार को शराब कारोबारियों के खिलाफ चलाये जा रहे विशेष अभियान में शराब का अब तक का सबसे बड़ा जखीरा बरामद किया है. अलग-अलग जगहों से पुलिस ने शराब कारोबारी समेत 16 […]

कार्रवाई. जिले में शहर से लेकर गांवों तक पुलिस ने चलाया अभियान, पकड़ी गयी शराब की खेप

सीतामढ़ी : जिले की पुलिस ने बुधवार को शराब कारोबारियों के खिलाफ चलाये जा रहे विशेष अभियान में शराब का अब तक का सबसे बड़ा जखीरा बरामद किया है. अलग-अलग जगहों से पुलिस ने शराब कारोबारी समेत 16 लोगों को गिरफ्तार किया है.
इसमें नशे में धुत ट्रक का चालक व व्यवसायी भी शामिल है. वहीं नूतन सिनेमा के पास से शराब के नशे में धुत एक अन्य व्यक्ति को पकड़ा गया. रीगा के इमली बाजार में टाटा सूमो गोल्ड गाड़ी से 50 कार्टन सौंफी शराब बरामद किया गया है. नगर थाने की पुलिस ने शहर के नूतन सिनेमा गली स्थित पासवान टोला में छापेमारी कर लगभग 120 कार्टन से ऊपर नेपाली सौंफी शराब बरामद किया है.
कारोबारियों ने पुलिस से बचने के लिए शराब के कार्टन व बोरे में रखे पाउच को जलकुंभी में छिपा कर रखा था. मुहल्ले के परित्यक्त पुस्तकालय भवन से भी भारी मात्रा में शराब बरामद किया गया है. छापेमारी की भनक पाकर कारोबारी भागने में सफल रहा. जिस परित्यक्त पुस्तकालय भवन से शराब का उक्त खेप मिला है उसे सील करने की कार्रवाई की जा रही है. हालांकि उक्त भवन में दरवाजा नहीं है. नगर थाना के पैंथर मोबाइल को गुप्त सूचना मिली थी कि पासवान टोली में शराब का बड़ा खेप स्टॉक किया गया है. वरीय अधिकारियों को इसकी सूचना दी गयी.
सूचना के बाद नगर थानाध्यक्ष अनिल कुमार शर्मा के निर्देश पर दारोगा अशोक कुमार दास के नेतृत्व में पैंथर मोबाइल के जवानों ने छापेमारी की. टीम में जवान कुश कुमार, महेश पंडित, अरविंद कुमार, रंजीत कुमार एवं रवि कुमार शामिल था.
उधर मंगलवार की देर शाम शहर में शराब के नशेड़ियों की जांच की गयी. जिसमें पासवान चौक से ट्रक चालक अनिल राम एवं व्यवसायी श्रवण कुमार को नशे की हालत में गिरफ्तार किया गया. नगर थानाध्यक्ष ने बताया कि नूतन सिनेमा गली में शराब के कारोबार की सूचना मिली थी, जिसके बाद छापेमारी की गयी है. धंधे में संलिप्त कारोबारियों की पहचान कर गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है.
सुप्पी : सहायक थाने की पुलिस ने तीन अलग-अलग जगहों से सौंफी शराब के साथ दो कारोबारी को गिरफ्तार किया है. इसमें नरकटिया बौद्धी स्थान के पास से रीगा थाना के बभनगामा निवासी मनोज कापड़ को गिरफ्तार कर 40 बोतल सौंफी शराब बरामद किया गया है. दूसरी कार्रवाई में बड़हरवा शांति चौक के पास से 105 बोतल नेपाली सौंफी शराब के साथ पकड़ी गांव निवासी दीपक कुमार को पकड़ा गया है. तीसरी कार्रवाई में पकड़ी गांव में प्रेम पासवान के खपरैल घर से 120 बोतल सौंफी बरामद किया गया है. उक्त छापेमारी दरोगा अरुण कुमार राय द्वारा की गयी है. थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार प्रभाकर ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज करने के उपरांत गिरफ्तार कारोबारी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया.
बैरगनिया : स्थानीय थाने की पुलिस ने अलग-अलग कार्रवाई में 130 बोतल नेपाली सौंफी शराब के साथ दो कारोबारी को गिरफ्तार किया है. दोनों को पचटकी राम बांध के पास से गिरफ्तार किया है. उक्त दोनों के पास से 30 बोतल शराब मिला है. दोनों की पहचान पचटकी राम के अरुण महतो व संतोष ठाकुर के रूप में की गयी है. थानाध्यक्ष सुजीत कुमार ने पुष्टि करते हुए बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर दारोगा विजय सिंह के नेतृत्व में सशस्त्र बलों ने बाइक से शराब लेकर जा रहे दोनों कारोबारी को खदेड़कर पचटकी राम बांध के पास से गिरफ्तार किया. गिरफ्तार कारोबारी के पास से बाइक (बीआर 30एन 3635) बरामद किया गया है. दूसरी कार्रवाई में 100 बोतल नेपाली सौंफी शराब के साथ एक बाइक बरामद किया गया है.
हालांकि बाइक सवार कारोबारी मौके से भागने में सफल रहा. सहायक दारोगा महेंद्र कुमार सिंह के नेतृत्व में गश्ती पर निकले सशस्त्र बलों ने मुसाचक गांव के तालाब के पास नेपाल की ओर से बाइक पर बोरे में रखकर शराब ला रहे बाइक सवार को पकड़ने की कोशिश की गयी परंतु वह शराब लदे बाइक(बीआर 06एफ 0720) को छोड़कर नेपाल की ओर भागने में कामयाब रहा. फरार कारोबारी की पहचान बेंगाही पुनर्वास निवासी अनमोल राम के रूप में की गयी है.
पुपरी : स्थानीय थाने की पुलिस ने मंगलवार की देर शाम गश्ती के क्रम में बलहा मकसूदन गांव से शराब के नशे में धुत होकर हंगामा करते छह लोगों को गिरफ्तार किया है. ब्रेथऐनेलाइजर से जांच में सभी में अल्कोहल की पुष्टि हुई है. गिरफ्तार लोगों में देवेंद्र सहनी, ओमप्रकाश सहनी, हारुन मोबिन, बलहा मनोरथ गांव निवासी दीपू कापड़, रामचंद्र राम व झझिहट गांव निवासी महेंद्र पासवान शामिल है. थानाध्यक्ष कपूरनाथ शर्मा ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज करने के बाद सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.
मेजरगंज : स्थानीय थाने की पुलिस ने गश्ती के क्रम में श्रीनगर गांव के समीप से नेपाली शराब के साथ दो कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया. जिसकी पहचान मेजरगंज टोले मलाही गांव निवासी भंटू पासवान और दूसरा रीगा थाना के बभनगांवा गांव निवासी गुड्डु कापड़ के रूप में की गयी है.
दोनों के पास से 66 बोतल शराब बरामद किया गया है. इसकी पुष्टि थानाध्यक्ष सैफ अहमद खां ने की है. उत्पाद एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें