37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिमडेगा जिले में उद्योग की स्थापना को लेकर हुई बैठक

सिमडेगा : समाहरणालय में उपायुक्त जटाशंकर चौधरी की अध्यक्षता में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में उद्योग विहीन जिला में उद्योग की स्थापना को लेकर विचार विमर्श किया गया. जिले में ही उद्योग लगने से यहां पलायन भी रूकेगी. इसी के साथ जिले के लोगों को रोजगार भी […]

सिमडेगा : समाहरणालय में उपायुक्त जटाशंकर चौधरी की अध्यक्षता में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में उद्योग विहीन जिला में उद्योग की स्थापना को लेकर विचार विमर्श किया गया. जिले में ही उद्योग लगने से यहां पलायन भी रूकेगी. इसी के साथ जिले के लोगों को रोजगार भी मिलेगा.

उपायुक्त ने कहा कि जिले में छोटे-बड़े सभी उद्योग को बढ़ावा दिया जायेगा. उपायुक्त ने अपर समाहर्ता, वन प्रमंडल पदाधिकारी, महाप्रबधंक जिला उद्योग केंद्र, गुमला, सिमडेगा, सेवा निवृत प्रधानाचार्य उद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान उत्तर प्रदेश, श्रम अधीक्षक, कार्यपालक अभियंता विद्युत, जिला खनन पदाधिकारी, जिला नियोजन पदाधिकारी सिमडेगा के साथ बैठक की.

उपायुक्त ने कहा कि जिला को उद्योग के क्षेत्र में विकसित किया जा सकता है. इसके लिए सभी प्रयास करें. प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत ऑनलाईन आवेदन कर व्यवसाय शुरू किया जा सकता है. उपायुक्त ने ईज ऑफ डूइंग बिजनेस से जुड़े संबंधित विभाग को ससमय कार्यों का निपटारा करने का निर्देश दिया.

उन्होंने कहा कि ईज ऑफ डूइंग बिजनेस का रिपोर्ट विश्व बैंक द्वारा जारी किया जाता है. इस रिपोर्ट में मुख्य रूप से दस मापदंड है जिनके आधार पर तय किया जाता है कि कौन सा देश, जिला कारोबार की सुगमता की लिहाज से किस रैंकिंग में है. आने वाले दिनों में उद्योगपति तथा व्यवसायी वर्ग के साथ जिला में उद्योग स्थापन को लेकर कार्यशाला आयोजित करने का निर्देश उद्योग केंद्र को दिया. प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत जिन व्यवसायों ने ऋण के लिए संबंधित बैंकों को आवेदन किया है. बैंकर्स से समन्वय स्थापित करते हुए उन्‍हें ऋण उपलब्ध कराने तथा साप्ताहिक बैठक करने का निर्देश दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें