37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गैंडे के सींग व हाथी दांत समेत तीन तस्कर अरेस्ट

शुक्रवार रात को मालबाजार इलाके से तीनों तस्करों को दबोचा गया तीनों तस्करों की शनिवार को जलपाईगुड़ी कोर्ट में हुई पेशी, 14 दिनों की जेल हिरासत में भेजे गये सिलीगुड़ी/जलपाईगुड़ी : बैकुंठपुर वन विभाग के उत्तरबंग स्पेशल टास्क फोर्स की टीम ने गैंडे की सींग व हाथी दांत के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया. […]

शुक्रवार रात को मालबाजार इलाके से तीनों तस्करों को दबोचा गया

तीनों तस्करों की शनिवार को जलपाईगुड़ी कोर्ट में हुई पेशी, 14 दिनों की जेल हिरासत में भेजे गये
सिलीगुड़ी/जलपाईगुड़ी : बैकुंठपुर वन विभाग के उत्तरबंग स्पेशल टास्क फोर्स की टीम ने गैंडे की सींग व हाथी दांत के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार तस्करों की पहचान भूटान निवासी अर्जुन तिवारी, सिक्किम निवासी सुभाष छेत्री और जयगांव निवासी पीटर राई के रूप में की गयी. इन तीनों तस्करों के पास से मोबाइल फोन, फर्जी प्रेस कार्ड, वोटर कार्ड व कई बैंकों के एटीएम कार्ड व दो वाहनों को भी जब्त किया गया.
पूरे मामले का खुलासा करते हुए स्पेशल टास्क फोर्स के प्रधान तथा बेलाकोवा रेंजर संजय दत्त ने कहा कि गुप्त सुराग के आधार पर खबर मिली थी कि शुक्रवार रात को वन्यजीवों के देहांश तस्करी के लिये ले जाया जा रहे हैं. जिसके आधार पर वनकर्मियों ने टोटो चालक के वेश में मालबाजार इलाके से इन तीनों तस्करों को गिरफ्तार किया. इनके पास से गैंडे की सींग और करीब 500 ग्राम वजन के हाथी दांत का टुकड़ा बरामद किया गया.
उन्होंने कहा कि तीनों तस्कर गले में प्रेस कार्ड लटका कर असम से देहांश लेकर वैगनार गाड़ी से आ रहे थे. इनकी योजना इन देहांशों को नेपाल तस्करी करने की थी. तीनों को शनिवार को जलपाईगुड़ी अदालत में पेश किया गया. जहां सुनवाई के बाद तीनों को 14 दिनों की जेल हिरासत में भेज दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें