32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गोरखालैंड खरीदने या बेचने की चीज नहीं : अनित

नवनिर्मित बोटिंग लेक का उद्घाटन कालिम्पोंग : जीटीए बोर्ड के अध्यक्ष अनित थापा ने कहा है कि गोरखालैंड खरीदने या बेचने की चीज नहीं है. गोरखालैंड अब तक चुनावी मुद्दा था, इसको फतह करने के लिए शिक्षित जमात को आगे आने होगा. श्री थापा गुरुवार को कालिम्पोंग जिले के खंड दो अन्तर्गत लाभा गितबियोंग ग्राम […]

नवनिर्मित बोटिंग लेक का उद्घाटन

कालिम्पोंग : जीटीए बोर्ड के अध्यक्ष अनित थापा ने कहा है कि गोरखालैंड खरीदने या बेचने की चीज नहीं है. गोरखालैंड अब तक चुनावी मुद्दा था, इसको फतह करने के लिए शिक्षित जमात को आगे आने होगा.
श्री थापा गुरुवार को कालिम्पोंग जिले के खंड दो अन्तर्गत लाभा गितबियोंग ग्राम पंचायत अभिनस्थ नोक डॉंड़ा में जीटीए पर्यटन विभाग एवं एइडी विभाग द्वारा निर्मित पर्यटन स्थल का उदघाटन करने के बाद आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे. थापा ने कहा कि दार्जिलिंग एवं कालिम्पोंग दोनों को अच्छे बनाकर आगे बढ़ने की कोशिश की जा रही है.
थापा ने कहा कि यह बनकर आज आप लोगों के लिए उपलब्ध है, अब इसके संरक्षण की जिम्मेदारी भी आम लोगों को उठाना होगा. उन्होंने कहा की विगत दिनों में कालिम्पोंग जिला के लोगो के साथ शोषण एवं अत्याचार होने की बात सामने आयी है. नये डीएम से उन्होंने डीआई फण्ड के मुद्दे को सुलझाने के लिए कहा है. जनता को भी नये डीएम का सहयोग करना चाहिए.
इस अवसर पर जीटीए के प्रदान सचिव सुरेन्द्र गुप्त, कालिम्पोंग जिलापाल आर बिमला, खण्ड विकास अधिकारी सुर्वण मजुमदार आदि उपस्तिथ थे. 2015 में बिमल गुरुंग के समय में ही इस योजना का शिलान्यास हुआ था. दो चरणों में हुए निर्माण में कुल लागत 14 करोड़ 16 लाख 76 हजार 968 रहा है. लगभग 2 एकड़ जमीन पर फैले झील में अब स्थानीय एवं पर्यटक बोटिंग का आनंद ले सकेंगे.
कार्यक्रम के दौरान झील निर्माण के लिए जमीन दान करने वालों जमीनदाता में भुवन सिंह ठकुरी, पुरन ठकुरी, प्रेम कुमार ठकुरी, इन्द्र कुमार ठकुरी, विमल राई, दिल्लीराम शर्मा आदि को अनित थापा ने खदा अर्पण करते हुए सम्मान जनाया. शेखर भुजेल एवं दिपेन गुरूंग द्वारा संचालित कार्यक्रम में स्वागत वक्तव्य एइडी विभाग के कार्यकारी अभियन्ता अनिल छेत्री ने रखा. कार्यक्रम को जीटीए प्रशासनिक परिषद के सदस्य सञ्चबीर सुब्बा, जीटीए प्रधान सचिव सुरेन्द्र गुप्त जिलापाल आर बिमला आदि ने भी सम्बोधन किया. इस अवसर में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किये गये.
जीटीए प्रशासनिक परिषद के सदस्य सञ्चबीर सुब्बा , पर्यजटन विभाग के कार्याकारी निर्देशक अरिजित मित्र, मोर्चा केन्द्रिय समिति सदस्य रूदेन लेप्चा, एइडी के कार्यकारी अभियन्त अनिल छेत्री, सहायक अभियन्ता सुशिल शर्मा, उपसहायक अभियन्ता सन्दीप राई लगायत जीटीए अधिनस्त रहे विभिन्न विभाग के कार्याकारी निर्देशक, अभियन्ता, कालिम्पोंग थाना प्रभारी ए भट्टचार्य, मोर्चा कालिम्पोंग जिला के पदाधिकारीगण विभिन्न समष्टि के प्रतिनिधिगण समेत स्थानीय लोग भी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें