32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेहतर कार्य के लिए एरिया नोडल अधिकारी सम्मानित

प्रेजेंटेशन में बंकोला एरिया बना चैंपियन, हर क्षेत्र ने की थी इसमें भागीदारी डीपी विनय रंजन ने कहा – स्वच्छ करना होगा मन, घर और परिवेश को भी सांकतोड़िया : ईसीएल मुख्यालय के प्रशासनिक भवन के सम्मलेन कक्ष में स्वच्छता पखवाड़ा के समापन पर शुक्रवार को सेमिनार आयोजित हुआ. कार्मिक निदेशक विनय रंजन. महाप्रबंधक (कल्याण […]

प्रेजेंटेशन में बंकोला एरिया बना चैंपियन, हर क्षेत्र ने की थी इसमें भागीदारी

डीपी विनय रंजन ने कहा – स्वच्छ करना होगा मन, घर और परिवेश को भी
सांकतोड़िया : ईसीएल मुख्यालय के प्रशासनिक भवन के सम्मलेन कक्ष में स्वच्छता पखवाड़ा के समापन पर शुक्रवार को सेमिनार आयोजित हुआ. कार्मिक निदेशक विनय रंजन. महाप्रबंधक (कल्याण व सीएसआर) महाप्रबंधक (पेंशन) एसके पाल, सीएमडी के तकनीकी सचिव निलाद्रि राय, महाप्रबंधक (ईएंडएमएच) सी ओझा, महाप्रबंधक (प्रशासन) पीके पात्र, प्रबंधक (कल्याण) विवेक कुमार, कल्याण बोर्ड में बीएमएस प्रतिनिधि धनंजय पांडेय, एचएमएस प्रतिनिधि नागेश्वर मोदी, सीटू प्रतिनिधि रंजीत मुखर्जी, इंटक के गणेश राय, सभी एरिया महाप्रबंधक तथा मुख्यालय के सभी विभागाध्यक्ष उपस्थित थे. बेहतर कार्य के लिए सभी एरिया के नोडल अधिकारी सम्मानित किये गये. सभी क्षेत्रों के नोडल अधिकारियों ने अपने-अपने क्षेत्र की स्वच्छता के संबंध में प्रजेंटेशन दिया. बंकोला एरिया सबसे बेहतर रहा.
कार्मिक निदेशक श्री रंजन ने कहा की पिछले वर्ष स्वच्छता अभियान में पूरे कोल इंडिया में इसीएल चैंपियन रही थी. इस वर्ष भी परिणाम यही रहेगा. स्वच्छता के साथ साथ नैतिक और आर्थिक विकास भी जरुरी है. वर्ष 2014 से अभी तक इस अभियान से 12 अरब लोग जागरूक किये गये हैं. उन्होंने कहा कि स्वच्छ्ता के लिए कार्य योजना बननी चाहिए तथा कार्यों के अभिकरण के बीच के रिक्त को भरा जाना जरूरी है.
उन्होनें कहा कि स्वच्छता सभी के जीवन का अभिन्न अंग है. अपने मन, घर और परिवेश को स्वच्छ करना होगा. उन्होंने कहा कि जब तक अपशिष्ट पदार्थ को बहुमूल्य पदार्थ नहीं मानेंगे तब तक अपने राष्ट्र को स्वच्छ राष्ट्र नहीं बना पायेंगे. उन्होंने कहा कि स्वच्छता का मतलब सिर्फ झाड़ू लगाना ही नहीं है, बल्कि वातावरण, मन, समाज तथा मानसिकता से जुड़े रहना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें