37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विभिन्न स्थानों से दो दर्जन से भी अधिक अवैध टोटो जब्त

शहर में नहीं थम रही टोटो चालकों की मनमानी रोक के बावजूद मुख्य सड़कों पर दौड़ रहे बगैर टीन नंबर के टोटो सिलीगुड़ी : पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद टोटो चालको की मनमानी शहर में थमने का नाम नहीं ले रही है. शहर के मुख्य सड़कों पर बगैर टीएन नंबर के टोटो धड़ल्ले से […]

शहर में नहीं थम रही टोटो चालकों की मनमानी

रोक के बावजूद मुख्य सड़कों पर दौड़ रहे बगैर टीन नंबर के टोटो
सिलीगुड़ी : पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद टोटो चालको की मनमानी शहर में थमने का नाम नहीं ले रही है. शहर के मुख्य सड़कों पर बगैर टीएन नंबर के टोटो धड़ल्ले से दौड़ रहे हैं. शुक्रवार को शहर के विभिन्न इलाकों से ट्रैफिक पुलिस ने बिना टीन नंबर वाले दो दर्जन से भी अधिक टोटो को जब्त किया सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट की ट्रैफिक विंग ने टोटो चालकों की मनमानी व धांधली पर ब्रेक लगाने के लिए तकरीबन महीने भर पहले लगातार कई दिनों तक मुहिम चलाया था. इस मुहिम के बाद शहर के मुख्य सड़कों पर केवल सिलीगुड़ी नगर निगम से मान्यता प्राप्त टीएन नंबर वाले टोटो को ही चलाने की अनुमति दी गयी थी.
पुलिस की इस मुहिम व निर्देश का कुछ दिन ही पालन होने के बाद अब वापस टोटो चालक-मालिक अपनी मनमानी व धांधली पर उतर आये हैं. मुहिम की रफ्तार मंद पड़ते ही बगैर टीन नंबर वाले टोटो चालकों व मालिकों ने फिर से मुख्य सड़कों पर टोटो दौड़ाना आरंभ कर दिया. पुलिस ने शहर की मुख्य सड़कों हिलकार्ट रोड, सेवक रोड, विधान रोड, बर्दमान रोड, दार्जिलिंग मोड़ के अलावा हाइवे पर टोटो परिचालन पर पूरी तरह ब्रेक लगाये हुए है. लेकिन पुलिस के इस निर्देश का टोटो चालकों व मालिकों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ रहा. बीते दिनों पुलिस ने जब इस ओर मुहिम चलायी थी तब बगैर टीन नंबर वाले टोटो चालकों ने दिन के बजाये सूर्य ढलने के बाद रात को ही मुख्य सड़कों पर टोटो दौड़ा रहे थे.
लेकिन अब वे सीना तान कर दिन में भी टोटो चला रहे हैं. टोटो चालको की मनमानी व धांधली पर वापस ब्रेक लगाने के मकसद से ट्रैफिक पुलिस के सहायक पुलिस कमिश्नर (एसीपी) प्रवीर मंडल के निर्देश पर शहर के मुख्य सड़कों पुलिस ने मुहिम चलानी शुरू कर दी है. इसके तहत शुक्रवार को शहर के विभिन्न इलाकों से ट्रैफिक पुलिस ने बिना टीन नंबर वाले दो दर्जन से भी अधिक टोटो को जब्त किया है. केवल हिलकार्ट रोड के एयरव्यू मोड़ पर पुलिस ने दर्जन भर से भी अधिक ऐसे टोटो को जब्त किया जिनका टीन नंबर नहीं था.
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अवैध तरीके से चलानेवाले टोटो चालकों व मालिकों को कभी भी बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. अवैध टोटो परिचालन के विरूद्ध पुलिस लगातार मुहिम चला रही है. शुक्रवार को शहर के विभिन्न इलाकों से बगैर टीन नंबर वाले दो दर्जन से भी अधिक टोटो को जब्त किया गया है. साथ ही टोटो चालकों व मालिकों पर कानूनी कार्रवाई की गयी है. अवैध टोटो चालकों के विरूद्ध पुलिस का मुहिम लगातार जारी रहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें