28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दंतैल हाथी ने मचाया तांडव, 11 घरों को किया क्षतिग्रस्त

नागराकाटा : देर रात अंधेरे में एक दंतैल हाथी ने तांडव मचाते हुए 11 घरों को तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया. घटना नागराकाटा बस्ती इलाके का है. इस घटना से इलाके में आतंक का माहौल छाया हुआ है. स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात को नागराकाटा के निकट स्थित चपरामारी जंगल से […]

नागराकाटा : देर रात अंधेरे में एक दंतैल हाथी ने तांडव मचाते हुए 11 घरों को तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया. घटना नागराकाटा बस्ती इलाके का है. इस घटना से इलाके में आतंक का माहौल छाया हुआ है. स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात को नागराकाटा के निकट स्थित चपरामारी जंगल से निकलकर जलढाका नदी पार करते हुए एक दंतैल हाथी नागराकाटा बस्ती में प्रवेश कर गया. उस समय इलाके में भारी बारिश हो रही थी.

इसलिए हाथी की आहट का किसी को पता नहीं चला. हाथी ने इलाके में प्रवेश करते हुए सबसे पहले लीलाबती शौताल के घर को क्षतिग्रस्त कर दिया. उस समय परिवार के सभी सदस्य नींद में थे. हाथी ने घर के दीवार को तोड़कर रखा सभी सामानों को नष्ट कर दिया. घटना के बारे में लीलाबती शौताल ने बताया कि जब हाथी ने घर पर हमला किया तो हमलोग उस दौरान नींद में थे. अचानक दीवार टूटने की आवाज से हमलोग जाग गये.

हाथी ने दीवार तोड़कर अनाज के साथ-साथ टीवी, बर्तन, पलंग को नष्ट कर दिया. हमलोगों ने किसी तरह भागकर जान बचाया. लीलावती ने कहा कि विधवा महिला होकर किसी तरह मजदूरी करके रहने के लिए घर बनाया था. अब सिर छिपाने के लिए घर भी नहीं रहा. लीलाबती शौताल का घर क्षतिग्रस्त करने के बाद हाथी ने वहां से शीत बड़ाईक, बेनाम उरांव, बलिराम उरांव, अनिल उरांव, सुभाष उरांव, जोशिंता माझी, धोबी माझी, विजय सोरेन, बशंती माझी सहित 11 घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया. सबसे ज्यादा नुकसान लीलाबती शौताल के घर का हुआ है. रात 12 बजे से सुबह पांच बजे तक तांडव मचाने के बाद दंतैल हाथी सुबह जंगल में लौट गया.

स्थानीय निवासी रुतम शेख, शेख सैयद ने बताया कि कल रात को भी हाथी ने काफी तांडव मचाया था, लेकिन एक भी वनकर्मी हाथी को भगाने के लिए नहीं पहुंचे. जलढाका का जलस्तर बढ़ने के कारण हाथी नदी पार नहीं जा पाया है. हाथी के आसपास ही होने के कारण स्थानीय निवासी काफी भयभीत हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें