37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिन्नागुड़ी में सड़क पर गाड़ी पार्किंग से परेशान राहगीर

बानरहाट : बिन्नागुड़ी में पार्किंग की समस्या के कारण वाहन चालक परेशान हैं. मजबूरन उन्हें सड़क पर ही अपनी गाड़ियां पार्क करनी पड़ती है. इससे आम राहगीर भी परेशान रहते हैं. राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे घंटों बाइक व गाड़ियां खड़ी करके चालक अपने काम पर चले जाते है. उसपर दिन पर दिन बढ़ती टोटो गाड़ियों […]

बानरहाट : बिन्नागुड़ी में पार्किंग की समस्या के कारण वाहन चालक परेशान हैं. मजबूरन उन्हें सड़क पर ही अपनी गाड़ियां पार्क करनी पड़ती है. इससे आम राहगीर भी परेशान रहते हैं. राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे घंटों बाइक व गाड़ियां खड़ी करके चालक अपने काम पर चले जाते है.
उसपर दिन पर दिन बढ़ती टोटो गाड़ियों की संख्या और परेशानी बढ़ा रही है. बिन्नागुड़ी बाजार इलाके में कानून को ठेंगा दिखाते हुए जंहा-तहां यात्री चढ़ाने उतारने की होड़ के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है.
इससे राष्ट्रीय राजमार्ग पर दिनभर जाम लगा रहता है. बिन्नागुड़ी बाजार इलाके में छोटी बड़ी दुर्घटनाएं लगी रहती है. इलाके के व्यवसायी व आम लोगों के पुलिस केपास इलाके के जाम की समस्या के समाधान की गुहार लगायी है.
बिन्नागुड़ी की सड़के पहले ही काफी संकीर्ण है. उसपर घंटो तक बाइक गाड़ी व टोटो पार्क करने से लोगों को चलने की जगह नहीं बचती. उस पर ये गाड़ियां जहां-तहां खड़े होकर यात्रियों को चढ़ाते-उतारते रहते हैं. इससे जाम लगना आम बात है.
तेलीपाड़ा संलग्न सार रोड से इस 31 सी राष्ट्रीय राजमार्ग होकर सिलीगुड़ी व पड़ोसी देश भुटान जाने के लिए इसी राजमार्ग का इस्तेमाल किया जाता है. बिन्नागुड़ी सेना छावनी, बिन्नागुड़ी रेलवे स्टेशन व वन विभाग के कार्यालय सहित विभिन्न बैंकों को जाने के लिए बिन्नागुड़ी चौरस्ता से गुजरना पड़ता है.
इन कार्यालयों में काम के लिए आये लोग पार्किंग नहीं होने के कारण वाहनों को सड़क पर ही खड़ी करके चले जाते है. इससे इस सड़क पर स्थानीय व लंबी दूरी की गाड़ियों की संख्या बढ़ रही है.
बानरहाट थाना सूत्रों से पता चला है कि पुलिस बीच बीच में सड़क पर जाम लगाने वाले टोटो व अन्य गाड़ियों को जुर्माना लगाती है. लेकिन इसके कुछ दिनों बाद फिर से वहीं समस्या सामने आ जाती है. पुलिस का कहना है कि जबतक लोग खुद जागरुक नहीं होंगे समस्या जटिल होता जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें