36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिन्नागुड़ी : बच्चों में शारीरिक विकास के लिए खेल जरूरी : शर्मा

बिन्नागुड़ी : बानरहाट थाना अन्तर्गत बिन्नागुड़ी सेना छावनी स्थित केंद्रीय विद्यालय-1 में 45वां वार्षिक क्रीड़ा उत्सव मंगलवार को आयोजित किया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में ब्रिगेडियर राजेश शर्मा व कर्नल पीएस पुनिया उपस्थित रहे. मुख्य अतिथि का स्वागत स्कूली बच्चों ने गीत गाकर किया. क्रीड़ा उत्सव का शुभारंभ दीप जलाकर मुख्य […]

बिन्नागुड़ी : बानरहाट थाना अन्तर्गत बिन्नागुड़ी सेना छावनी स्थित केंद्रीय विद्यालय-1 में 45वां वार्षिक क्रीड़ा उत्सव मंगलवार को आयोजित किया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में ब्रिगेडियर राजेश शर्मा व कर्नल पीएस पुनिया उपस्थित रहे. मुख्य अतिथि का स्वागत स्कूली बच्चों ने गीत गाकर किया. क्रीड़ा उत्सव का शुभारंभ दीप जलाकर मुख्य अतिथि राजेश शर्मा व पीएस पुनिया ने किया.

क्रीड़ा उत्सव समारोह को संबोधित करते हुये विद्यालय के रवींद्र नाथ जी ने केंद्रीय विद्यालय-1 की उपलब्धियों को गिनाया. उन्होंने मुख्य अतिथि के प्रति श्रद्धा भाव प्रकट करते हुये कहा कि हमेशा से ही स्कूल के संचालन में सेना के अधिकारियों के सहयोग को सराहा. विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं को भी इस वार्षिक क्रीड़ा उत्सव को आयोजित करने में सहयोग के लिये बधाई दी.
वार्षिक क्रीड़ा उत्सव में कई प्रकार के खेल का आयोजन किया गया था. इस खेल में चार टीमें बनाई गई थी. जिसमें शिवाजी हाउस, टैगोर हाउस, रमन हाउस और अशोका हाउस का शामिल रहा. आज के खेल में लांग जंप, हाई जंप, 200 मीटर दौड़, 400 मीटर दौड़ और रिले दौड़ शामिल था. इन खेलों में रमन हाउस प्रथम स्थान पर 360 अंक लेकर विजय हुआ.
वहीं दूसरे स्थान पर टैगोर हाउस को 330 तथा तीसरे स्थान शिवाजी हाउस को 250 अंक प्राप्त हुआ. आज के खेल प्रतियोगिता में स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाओं ने भी हिस्सा लिया. जिन्हें मुख्य अतिथि के द्वारा सम्मानित किया गया. मुख्य अतिथि ने विजयी प्रतिभागियों सम्मानित किया.
इसके तत्पश्चात क्रीड़ा उत्सव को संबोधित करते हुये मुख्य अतिथि ब्रिगेडियर राजेश शर्मा ने कहा कि यह उम्र ही ऐसा होता है, जिसमें छात्र-छात्राओं के अंदर एक नया उमंग और जोश उत्पन्न रहता है. इस उम्र में छात्र-छात्राएं देश हित के लिए कार्य करने के प्रति अधिक जोशीले होते हैं. इन बच्चों के अंदर कुछ अलग से कर दिखाने की क्षमता होती है.
श्री शर्मा ने सभी छात्र-छात्राओं से आग्रह किया कि आप शारीरिक मजबूती और स्वास्थ्य पर ध्यान देते हुये खेलकूद पर ध्यान दें. वहीं परीक्षाओं में अव्वल रहने के लिए भी कठिन परिश्रम करें. हार का मतलब यह नहीं होता कि चुप बैठ जाएं. निरंतर कोशिश ही कामयाबी की ओर इंसान को ले जाता है.
आज के खेल प्रतियोगिता में जो भी टीम पीछे रह गयी हैं. वह अधिक प्रयास करें. कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक एएम आलम ने किया. श्री एम आलम ने कहा कि जीत-हार जीवन के दो पहलू हैं. छात्रों को हमेशा कुछ कर दिखाने का जज्बा अपने अंदर उत्पन्न करना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें