26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिलीगुड़ी : ब्वॉयज स्कूल के छात्रों ने शैतानी में बनाया रिकार्ड, किताब की जगह स्कूल बैग से निकल रही शराब की बोतलें

सिलीगुड़ी : राज्य तथा केन्द्र सरकार शिक्षा के स्तर को सुधारने का लगातार प्रयास कर रही है. लेकिन जब विद्यार्थियों के स्कूल के बस्ते से वाटर बोतल की जगह दारु की बोतल निकलने लगे तो क्या कर सकते हैं. सोमवार को कुछ इसी प्रकार की घटना घटी है. सिलीगुड़ी के ख्यातिप्राप्त स्कूलों में शामिल सिलीगुड़ी […]

सिलीगुड़ी : राज्य तथा केन्द्र सरकार शिक्षा के स्तर को सुधारने का लगातार प्रयास कर रही है. लेकिन जब विद्यार्थियों के स्कूल के बस्ते से वाटर बोतल की जगह दारु की बोतल निकलने लगे तो क्या कर सकते हैं. सोमवार को कुछ इसी प्रकार की घटना घटी है.
सिलीगुड़ी के ख्यातिप्राप्त स्कूलों में शामिल सिलीगुड़ी ब्वॉयज हाईस्कूल के कुछ बच्चों ने बदमाशी का नया रिकार्ड बना दिया है. एक ओर जहां तीन छात्र सरेआम शराब पीते धरे गये वहीं कुछ छात्रों ने अपना न्यूड वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया. इस घटना से स्कूल प्रशासन में हड़कंप है.
इसके साथ ही अभिभावकों की भी नींद हराम हो गयी है. विद्यालय प्रबंधन ने शराब पीते पकड़े गये तीनों छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है. दूसरी ओर उस स्कूल के विद्यार्थी यहीं नहीं रुके.
सोमवार सुबह क्लास शुरु होने के बाद कुछ विद्यार्थियों ने अपना ही न्यूड वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. जिसके बाद विद्यालय प्रबंधन ने कक्षा 10 तथा 11 में अभियान चलाया. इस दौरान 35 मोबाईल फोन जब्त किये गए.
उल्लेखनीय है कि 2017 के अगस्त महीने में दार्जिलिंग के तत्कालीन डीएम अनुराग श्रीवास्तव ने सार्वजनिक स्थलों पर धूम्रपान और तंबाकू उत्पादों के सेवन तथा बिक्री पर पूरी तरह से रोक लगा दी थी.
उन्होंने जिला प्रशासन की ओर से कड़ा निर्देश भी जारी किया था. जिसके अनुसार स्कूल,कॉलेज तथा अन्य शैक्षणिक संस्थानों के 100 मीटर के क्षेत्र में तंबाकू उत्पाद जैसे गुटखा, सिगरेट, बीड़ी आदि की बिक्री पर पाबंदी लगा दी गयी थी.
साथ ही स्कूल-कॉलेजों के आसपास तथा सार्वजनिक स्थलों पर धूम्रपान करने पर 200 रुपये जुर्माना लगाने का भी प्रावधान था. लेकिन आज भी स्कूल कॉलेजों के सामने तंबाकू उत्पाद धड़ल्ले से बिक रहे हैं. मगर आज का मामला कुछ अलग है.
सोमवार को कंचनजंघा स्टेडियम में सिलीगुड़ी ब्वॉयज स्कूल के तीन छात्र स्कूल ड्रेस में शराब तथा अन्य नशीली पदार्थों का सेवन कर रहे थे. यह सभी प्यार मोहब्बत में किसी लड़की से धोखा मिलने की बात भी कर रहे थे. तभी स्टेडियम में खड़े कुछ लोगों की नजर उनपर पड़ गयी. पूछताछ करने पर तो पहले उनलोगों ने शराब सेवन की बात को इंकार कर दिया.
बाद में उनके स्कूल के बैग की तलाशी करने पर देशी शराब की बोतल तथा पानी का ग्लास बरामद हुआ. उन तीनों ने बताया कि वे सिलीगुड़ी के खोलाचांदफापड़ी तथा तीनबत्ती मोड़ के रहने वाले हैं. वे शिक्षकों की आंखों में धूल झोंककर शराब पीने आये थे.
उसके बाद ये सभी छात्र वहां से भाग निकले. इसकी जानकारी स्कूल प्रबंधन को भी दी गयी. इस मामले को लेकर स्कूल के शिक्षक तथा आला अधिकारी अभी चिंता ही कर रहे थे कि कुछ विद्यार्थियों द्वारा न्यूड बनाने का मामला भी सामने आ गया.
क्लास शुरु होने के बाद कुछ नेअपना ही अपत्तिजनक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. जिसके बाद विद्यालय प्रबंधन ने स्कूल में अभियान चलाया. छात्रों के पास से मोबाईल फोन जब्त किये गये. इस विषय पर सिलीगुड़ी ब्वॉयज स्कूल के टीचर इंचार्ज क्षीतिश बर्मन ने बताया कि विद्यालय प्रबंधन के पास उन तीनों विद्यार्थियों की शिकायत मिली है.यह घटना काफी अफसोसजनक है.
उन्होंने बताया कि उन तीनों का आचरण पहले से ही ठीक नहीं है. अगर कोई स्कूल के नाम पर घर से निकलकर शराब पीता है तो इसमें वे कुछ नहीं कर सकते. श्री बर्मन के अनुसार बहुत जल्द इन बच्चों के अभिभावकों को लेकर एक मीटिंग की जायेगी.
वहीं सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो के सवाल पर उन्होंने कहा कि घटना के बाद कक्षा नौ तथा दस से 7 एवं कक्षा 11 से 28 मोबाइल फोन को जब्त किये गए हैं. जिसे लेकर विद्यालय प्रबंधन मंगलवार को स्कूल में अभिभावकों के साथ एक बैठक भी करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें