36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिलीगुड़ी : क्रिसमस आज, सभी चर्च सज-धज कर तैयार, तरह-तरह के केक सबके आकर्षण का केंद्र

सिलीगुड़ी : इसाई धर्मावलंबियों का सबसे पवित्र व खास महापर्व बड़ा दिन यानी क्रिसमस देश-दुनिया के साथ ही सिलीगुड़ी में भी कल यानी मंगलवार को बड़े हर्ष व उमंग के साथ मनाया जायेगा. इस उपलक्ष्य में इसाई धर्मावलंबियों के मसिहा ईस मसीह (येशु) को उनके अनुयायी पूरे श्रद्धा के साथ याद करेंगे. इस दौरान गिरजाघरों […]

सिलीगुड़ी : इसाई धर्मावलंबियों का सबसे पवित्र व खास महापर्व बड़ा दिन यानी क्रिसमस देश-दुनिया के साथ ही सिलीगुड़ी में भी कल यानी मंगलवार को बड़े हर्ष व उमंग के साथ मनाया जायेगा.
इस उपलक्ष्य में इसाई धर्मावलंबियों के मसिहा ईस मसीह (येशु) को उनके अनुयायी पूरे श्रद्धा के साथ याद करेंगे. इस दौरान गिरजाघरों में जाकर अनुयायी येशु के सामने मोमबत्तियां जलाकर श्रद्धांजलि देंगे और सलामती की दुआ करेंगे.
साथ ही बड़ा दिन का खास मिठाई केक एक-दूसरे को खिलाकर मुंह मीठा करेंगे. बड़ा दिन को देखते हुए सभी चर्च चकाचक कर दिये गए हैं. चर्चों को विशेष रूप से सजाया गया है.इसाई धर्मावलंबियों में बड़ा दिन पर केक को खासतौर पर सबसे पवित्र मिठाई माना गया है. इसी के मद्देनजर हर वर्ष बड़ा दिन पर बाजार में केक की भारी मांग देखी जाती है.
इसबार भी बीते कई रोज से ही सिलीगुड़ी के विभिन्न बाजार विधान मार्केट, महावीर स्थान, सिलीगुड़ी थाना, हिलकार्ट रोड, सेवक रोड, विभिन्न मॉलों में बेकरी की दुकाने, ब्रांडेड कंपनियों के बैकरी गैलरियों में तरह-तरह के मॉडल में बने केक से बाजार पटा पड़ा है.
इस बार बंगाल सफारी पार्क के तर्ज पर बना केक का मॉडल काफी आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. विधान मार्केट स्थित कविता बेकरी में इसे देखने व खरीदारों का तांता लगा हुआ है. बेकरी के मालिक अभिजीत पाल का कहना है कि सिलीगुड़ी व आस-पास का इलाका पर्यटन हब में तब्दील होता जा रहा है.
सिलीगुड़ी के सालुगाड़ा स्थित इन दिनों देश-दुनियां के सैलानियों के बीच काफी चर्चित भी हो रहा है. यहीं वजह है कि इस बार बड़ा दिन को खास मनाने के लिए बंगाल सफारी पार्क नुमा केक बनाया गया है. इसकी कल ही बिक्री की जायेगी. इसके अलावा भी अन्य मॉडलों में बने केक लोगों को काफी आकर्षित कर रहे हैं.
शहर के सेवक रोड स्थित विक्टोरिया जंक्शन बेकरी शॉप एग लेस, शुगर फ्री जैसे तरह-तरह के मॉडलों में केक बनाने की काफी चर्चित आउटलेट है. हर साल क्रिसमस पर अपने ग्राहकों के साथ एक अलग अंदाज में बड़ा दिन भी मनाते आ रहा है. इसबार शहर के चर्चित सेफ अजय शर्मा द्वारा बनाया गया केक शहरवासियों के बीच काफी आकर्षण का केंद्र भी बना हुआ है.
जिसे श्री शर्मा ने आउटलेट के निदेशक अंकुश अग्रवाल के साथ मिलकर सोमवार को लांच किया. श्री अग्रवाल ने बताया कि क्रिसमस के मद्देनजर हमने अपने ग्राहकों के लिए एक ऑफर शुरु किया है. जो मंगलवार शाम तक ही लागू होगी.
इसके तहत डेमो केक का सही वजन एक परची में लिखकर ग्राहक को सामने रखे बॉक्स में डालना होगा. जिस ग्राहक ने केक का सही वजह लिखा होगा, उसे कंपनी के तरफ से केक उपहार स्वरुप भेंट किया जायेगा.
हिन्दी बालिका विद्यापीठ में भी मनेगा क्रिसमस
सिलीगुड़ी. एसपी मुखर्जी रोड स्थित हिन्दी बालिका विद्यापीठ में हर साल की तरह इस साल भी दिनांक सोमवार को क्रिसमस दिवस का आयोजन गया. जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में संजय टेबड़ीवाल उपस्थित थे.
कक्षा अंकु, से 9वीं के विभिन्न विद्यार्थियों ने सांता का आकर्षक भेष धारण कर के सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया. साथ ही विद्यार्थियों ने विद्यालय प्रांगण को बहुत ही आकर्षण तरीके से सजाकर सभी को मोहित कर दिया.
इस मौके पर विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया तथा केक काट कर इस कार्यक्रम का समापन किया गया.कार्यक्रम की शुरूआत प्रिंसिपल अर्चना शर्मा ने सर्वधर्म सम्भाव पर प्रकाश डालकर किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें