36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बदमाशों ने छठ घाट पर मचाया तांडव, रात के अंधेरे में घाट पर बोला धावा, सजावट की लाइटिंग में जमकर तोड़फोड़

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम के तीन नंबर वार्ड के गुरुंगबस्ती इलाके में स्थित राम नारायण घाट पर इस साल भी हर साल की तरह छठ पूजा के आयोजन की जबरदस्त तैयारी की गयी है. लेकिन सोमवार सुबह इस इलाके में उस समय अफरा-तफरी मच गयी जब स्थानीय लोगों ने छठ घाट को सजाने के […]

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम के तीन नंबर वार्ड के गुरुंगबस्ती इलाके में स्थित राम नारायण घाट पर इस साल भी हर साल की तरह छठ पूजा के आयोजन की जबरदस्त तैयारी की गयी है.
लेकिन सोमवार सुबह इस इलाके में उस समय अफरा-तफरी मच गयी जब स्थानीय लोगों ने छठ घाट को सजाने के लिए लगायी गयी तमाम लाइटों को टूटा पाया. सोमवार सुबह स्थानीय लोग जैसे ही नींद से उठकर छठ घाट की ओर रवाना हुए, वहां रामनारायण मैदान में लगी लाइटें टूटी पायी. साज-सज्जा के लिए लगाये गये लाइट के तमाम बोर्ड बदमाशों ने तोड़-फोड़कर तहस-नहस कर दिया है. देखते ही देखते तोड़फोड़ की यह खबर चारों तरफ फैल गयी. भारी संख्या में स्थानीय लोग तथा छठ व्रती मौके पर पहुंच गये.
इस बात की सूचना तत्काल ही प्रधाननगर थाने को दी गयी. खबर मिलते ही प्रधाननगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गयी. पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, महानंदा नदी के किनारे रामनारायण घाट पर छठ पूजा का आयोजन होता है. इस घाट के पास ही रामनारायण मैदान भी है.
इसी मैदान पर सजावट के लाइट लगाययी गयी थीं जिसे बदमाशों ने तोड़फोड़कर तहस-नहस कर दिया है. किसने इस घटना को अंजाम दिया, इस बारे में अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता. पुलिस सूत्रों ने आगे बताया कि इस इलाके के कई घरों में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं.
पुलिस इन घरों के मालिकों से संपर्क कर सीसीटीवी फुटेज खंगालेगी. उससे बदमाशों की पहचान हो सकती है. छठ पूजा आयोजन कमेटी के एक सदस्य विकास प्रसाद का कहना है कि यह घटना रात एक बजे के बाद घटी होगी, क्योंकि इस छठ घाट पर मिस्त्री देर रात तक लाइटिंग का काम कर रहे थे. वह तथा छठ पूजा कमेटी के अन्य सदस्य रात एक बजे तक घाट पर ही थे. लाइटिंग का काम पूरा होने के बाद सभी अपने-अपने घर चले गये. सुबह जगने पर पता चला कि बदमाशों ने लाइटिंग तोड़ दी है.
स्थानीय लोगों में भारी रोष, पुलिस तैनात
डेकोरेटरों में चल रहा है विवाद
छठ पूजा आयोजन कमेटी के एक अन्य सदस्य गौरव मिश्रा ने दोषियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग पुलिस से की है. स्थानीय लोगों ने दोषियों को तत्काल नहीं पकड़ने पर थाना घेराव की भी धमकी दी है.
इधर, स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना संभवत: दो डेकोरेटरों के बीच विवाद की वजह से हुई है. जो डेकोरेटर यहां पहले लाइटिंग का काम करता था, इस बार उसे लाइटिंग का काम नहीं दिया गया है. किसी अन्य डेकोरेटर को काम दिये जाने से पहले वाला डेकोरेटर काफी नाराज चल रहा था.
संभवत: इसी वजह से यह घटना घटी हो. पूजा आयोजकों का दावा है कि करीब 80 हजार रुपये से अधिक की लाइटिंग बदमाशों ने तोड़ दी है. कल मंगलवार को ही पहला अर्घ्य है. इतनी जल्दी लाइटिंग की व्यवस्था कहां से हो, इसको लेकर सभी चिंतित हैं. स्थिति पर नजर रखने के लिए पुलिस भी इलाके में लगातार गश्त लगा रही है.
क्या कहते हैं डिप्टी मेयर राम भजन
इधर,घटना की सूचना मिलते ही सिलीगुड़ी नगर निगम के डिप्टी मेयर तथा स्थानीय वार्ड पार्षद राम भजन महतो भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने भी पुलिस से पूरे मामले की जांच कर दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की है. श्री महतो ने बताया कि उन्हें सुबह करीब 6 बजे घाट पर लाइटिंग में तोड़फोड़ की खबर मिली. उन्होंने ही इसकी जानकारी प्रधान नगर थाने को दी.जिसने भी इस घटना को अंजाम दिया है,उसकी तत्काल गिरफ्तारी होनी चाहिए. यह घटना काफी निंदनीय है.
सिलीगुड़ी : गौतम देव ने पुलिस कमिश्नर से की बात दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश
सिलीगुड़ी : छठ घाट पर तोड़फोड़ की खबर सुनते ही राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव भी रामनारायण छठ घाट पहुंचे. उन्होंने परिस्थिति का जायजा लिया तथा पूजा कमेटी के सदस्यों के साथ बातचीत भी की. श्री देव ने कहा कि उन्हें जैसे ही तोड़फोड़ की जानकारी मिली उन्होंने पुलिस कमिश्नर के साथ-साथ प्रधान नगर थाना के आइसी से भी बात की है.
पुलिस अधिकारियों को दोषियों की तत्काल पहचान कर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिये गये हैं. उन्होंने पूजा कमेटी के सदस्यों से भी दोषियों को खोजने में सहयोग की अपील की. श्री देव ने कहा कि इस तरह की घटना किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जायेगी. यह आपस में नफरत फैलाने की एक साजिश है. पुलिस को दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए कहा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें