21.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मल्लिका के घर पहुंचे मंत्री व मेयर, दी श्रद्धांजलि

सिलीगुड़ी : अंगदान के जरिये मृत्यु के बाद भी खुद को जिंदा रखनेवाली सिलीगुड़ी की बेटी मल्लिका मजूमदार को राज्य के पर्यटन मंत्री ने पुष्प अर्पित कर अंतिम विदाई दी. साथ ही परिवार की मदद करने के लिए प्रस्ताव दिया है. सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर अशोक भट्टाचार्य ने भी मल्लिका को मरणोपरांत सम्मान देने […]

सिलीगुड़ी : अंगदान के जरिये मृत्यु के बाद भी खुद को जिंदा रखनेवाली सिलीगुड़ी की बेटी मल्लिका मजूमदार को राज्य के पर्यटन मंत्री ने पुष्प अर्पित कर अंतिम विदाई दी. साथ ही परिवार की मदद करने के लिए प्रस्ताव दिया है. सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर अशोक भट्टाचार्य ने भी मल्लिका को मरणोपरांत सम्मान देने का एलान किया है. गरीबी रेखा के नीचे जीवनयापन कर रहे मल्लिका के परिवार से समाज के हर वर्ग को सीख लेने की अपील मेयर ने की है.
सिलीगुड़ी नगर निगम की 34 नंबर वार्ड रेलवे कॉलोनी निवासी छात्रा मल्लिका मजूमदार अपने स्कूल में ही गिर गयी थी. उसके सिर में गहरी चोट आयी थी. पिछले कुछ दिनों से उसका इलाज कोलकाता के एक अस्पताल में चल रहा था. वहां डॉक्टरों ने उसे ब्रेन डेड घोषित कर दिया. उसके पहले उसके अंगों को दान कर मृत्यु के बाद भी मल्लिका को जीवित रखने का प्रस्ताव डॉक्टरों ने परिवार को दिया. राजी होने पर मल्लिका की किडनी, लिवर व अन्य अंग जरूरतमंदों मरीजों में ट्रांसप्लांट कर दिये गये. दूरी की वजह से सिर्फ मल्लिका का दिल दूसरे में ट्रांसप्लान्ट नहीं हुआ. शनिवार रात करीब एक बजे मल्लिका का शव सिलीगुड़ी पहुंचा.
शव पहुंचते ही राज्य के पर्यटन मंत्री सह स्थानीय विधायक गौतम देव मल्लिका के घर पहुंचे. उसके शव पर पुष्प अर्पित कर मंत्री गौतम देव ने कहा कि हर मृत्यु दुखद है. लेकिन मल्लिका के परिवारवालों ने जिस साहस व मानवता का परिचय दिया है वह सराहनीय है. मल्लिका की आत्मा की शांति की कामना करते हुए मंत्री ने परिवारवालों को ढांढस बंधाया. उन्होंने कहा कि परिवार की आर्थिक स्थित दयनीय है. पार्टी व सरकार हमेशा परिवार के साथ खड़ी रहेगी. पार्टी के एक शव वाहन को चलाने का प्रस्ताव मल्लिका के पिता को दिया गया है.
रविवार की सुबह सिलीगुड़ी के मेयर अशोक भट्टाचार्य मल्लिका के घर पहुंचे और परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की. मेयर ने कहा कि इस गरीब परिवार ने जो कर दिखाया वह शिक्षित व आर्थिक रूप से संपन्न परिवार भी करने से कतराते हैं. मल्लिका के परिवार से सभी को सीख लेनी चाहिए. मेयर ने मल्लिका को मरणोपरांत सम्मान देने की घोषणा की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें