21.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुखिया के निरीक्षण में गायब मिले प्राचार्य

मुखिया ने प्राचार्य की दो दिन की हाजिरी काटी शिवहर : प्रखंड क्षेत्र के राजकीय मध्य विद्यालय सुगिया कटसरी जागीर का बुधवार को मुखिया इमामुद्दीन,उपमुखिया उदय झा सहित कुछ ग्रामीण ने औचक निरीक्षण किया. जिसमें बताया गया कि विद्यालय के प्राचार्य रामभरोस ठाकुर बिना किसी सूचना के एक माह से गायब है, किंतु कभी कभी […]

मुखिया ने प्राचार्य की दो दिन की हाजिरी काटी

शिवहर : प्रखंड क्षेत्र के राजकीय मध्य विद्यालय सुगिया कटसरी जागीर का बुधवार को मुखिया इमामुद्दीन,उपमुखिया उदय झा सहित कुछ ग्रामीण ने औचक निरीक्षण किया. जिसमें बताया गया कि विद्यालय के प्राचार्य रामभरोस ठाकुर बिना किसी सूचना के एक माह से गायब है, किंतु कभी कभी विद्यालय आकर उपस्थिति पंजी पर अपनी उपस्थिति दर्ज कर लेते हैं. उनके प्राचार्य होने के कारण कोई आवाज नहीं उठती है. मामला दब कर रह जाता है.
उपमुखिया उदय झा ने भी इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि करीब एक माह से प्रधानाध्यापक विद्यालय में बिना किसी सूचना के गायब है. सप्ताह में एक दिन किसी वक्त विद्यालय में पहुंचकर हाजिरी बनाकर चले जाते है. निरीक्षण के क्रम में बुधवार को मुखिया ने बताया दो दिन से विद्यालय नहीं आ रहे प्रधानाध्यापक की हाजिरी काट दी है. बताते चलें कि निरीक्षण के दौरान दो दिन की उपस्थिति पंजी पर अंकित नहीं रहने व प्राचार्य के अनुपस्थित रहने की बात सामने आयी. जिसको गंभीरता से लेते हुए मुखिया ने उक्त कार्रवाई की है. निरीक्षण में शिक्षकों व छात्रों ने मुखिया को बताया कि करीब एक माह से मध्याह्न भोजन भी नहीं बन रहा है. सभी शिक्षक अपने अपने समय पर पहुंचते है. किंतु विद्यालय के प्रधानाध्यापक खुद बिना किसी सूचना के गायब रहते है.
कहते हैं बीइओ
इस बाबत जिला शिक्षा पदाधिकारी मसलेउद्दीन से पूछे जाने पर उन्होंने बीइओ को मोबाइल देते हुए बात करने को कहा. डीइओ के समक्ष मौजूद बीइओ जवाहर लाल सहनी ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है. वे स्वयं गुरुवार को विद्यालय का निरीक्षण करेंगे. इधर प्राचार्य से फोन पर संपर्क करने पर उन्होंने पहली बार फोन रिसीव किया. किंतु कुछ बोलने से कतराते रहे. उसके बाद कई बार फोन किया गया. किंतु उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया.
मसलेउद्दीन, जिला शिक्षा पदाधिकारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें