37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिजली सबस्टेशन के निर्माण काम में तेजी लाने का निर्देश

समीक्षा . समाहरणालय सभाकक्ष में हुई बिजली विभाग की बैठक शिवहर : समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में डीएम राजकुमार की अध्यक्षता में बिजली विभाग की एक समीक्षा बैठक की गयी. जिसमें जिले में प्रस्तावित अंबा कला, सलेमपुर, पुरनहिया व डुमरी में सब स्टेशन के निर्माण के लिये भू-अधिग्रहण समेत अन्य सभी प्रक्रिया पूरी का शीघ्र […]

समीक्षा . समाहरणालय सभाकक्ष में हुई बिजली विभाग की बैठक

शिवहर : समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में डीएम राजकुमार की अध्यक्षता में बिजली विभाग की एक समीक्षा बैठक की गयी. जिसमें जिले में प्रस्तावित अंबा कला, सलेमपुर, पुरनहिया व डुमरी में सब स्टेशन के निर्माण के लिये भू-अधिग्रहण समेत अन्य सभी प्रक्रिया पूरी का शीघ्र निर्माण कार्य कराने का निर्देश दिया.
विधुत परियोजना के कार्यपालक अभियंता दिपक कुमार ने बताया कि डुमरी में जमीन अधिग्रहण हो गया है. जिसके निर्माण का कार्य कवायल टेस्टिंग के साथ शुरू हो जायेगा. बैठक में मुख्यमंत्री के सात निश्चय हर घर बिजली के कनेक्शन की समीक्षा के क्रम में बताया गया कि इस माह आपूर्ति व परियोजना के द्वारा 26 हजार बिजली कनेक्शन देने का लक्ष्य था. जिसमें मात्र 2990 को ही बिजली कनेक्शन दिया गया है. जिसको गंभीरता से लेते हुए डीएम ने इसमें तेजी लाने का निर्देश दिया है.
बिजली परियोजना के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि परियोजना द्वारा एपीएल व बीपीएल परिवार को बिजली कनेक्शन दिया जा रहा है. जिसमें एपीएल का कूल लक्ष्य 53 हजार है. जबकि एपीएल का कूल लक्ष्य 18 हजार है. एपीएल को बिजली कनेक्शन देने के कार्य को अभी प्रारंभ नहीं किया गया है. जबकि लक्ष्य के विरुद्ध 17 हजार 500 बीपीएल परिवार को बिजली कनेक्शन दिया जा चुका है. बैठक में डीएम ने राजस्व वसूली में तेजी लाने का निर्देश दिया.
कार्यपालक अभियंता बिजली आपूर्ति कुमार गौरव ने बताया कि प्रत्येक माह दो करोड़ राजस्व वसूली का लक्ष्य है. जिसके विरुद्ध पिछले माह 81 लाख की वसूली की गयी. जबकि इस माह एक करोड़ तक वसूली होने की पूरी संभावना है. कहा कि पूर्व में 20 प्रतिशत के अधिक वसूली इस जिला में नहीं हो पाता था. किंतु विगत कुछ दिनों से वसूली के प्रतिशत में वृद्धि हुई है.
कहा कि अब पंचायतों में शिविर लगाकर बिजली के राजस्व की वसूली हो रही है. जिसका सकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है.
कहा वर्तमान में करीब 50 प्रतिशत तक राजस्व वसूली हो रही है. विभाग योजना के तहत इस पर काम कर रहा है.आगे लक्ष्य के विरुद्ध वसूली के प्रतिशत में वृद्धि निश्चित होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें