36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सवा करोड़ अग्रिम लेकर काम नहीं कराने वाली संवेदक पर प्राथमिकी

छपरा (सदर) : बनियापुर प्रखंड में नल जल योजना एवं हर घर तक पक्की गली नाली योजना में लाखों रुपये अग्रिम उठाव कर कार्य पूरा नहीं कराने के मामले में संवेदक संगीता देवी, पति राणा प्रताप सिंह के विरुद्ध डीएम सुब्रत कुमार सेन ने बनियापुर के बीडीओ पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए नीलाम पत्र दायर […]

छपरा (सदर) : बनियापुर प्रखंड में नल जल योजना एवं हर घर तक पक्की गली नाली योजना में लाखों रुपये अग्रिम उठाव कर कार्य पूरा नहीं कराने के मामले में संवेदक संगीता देवी, पति राणा प्रताप सिंह के विरुद्ध डीएम सुब्रत कुमार सेन ने बनियापुर के बीडीओ पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए नीलाम पत्र दायर करने का निर्देश दिया है.

पत्र में डीएम ने लिखा है कि बनियापुर प्रखंड के अंतर्गत कई ग्राम पंचायतों में वार्ड प्रबंधक एवं क्रियान्वयन समिति द्वारा घर-घर नल का जल एवं घर तक पक्की गली एवं नाली योजना के कार्यान्वयन पर किसी खास संवेदक को बड़ी मात्रा में राशि उपलब्ध करवाना विभागीय मार्गदर्शिका के अनुकूल नहीं है. यह वित्तीय अनियमितता का भी परिचायक है. इस संबंध में बीडीओ तथा पंचायत सचिव द्वारा बार-बार निर्देश दिये जाने के बावजूद अग्रिम राशि प्राप्त करने वाले संवेदक द्वारा कार्य में प्रगति नहीं लायी जा रही है.
इस संबंध में बीडीओ के द्वारा दी गये रिपोर्ट में बताया गया था कि बनियापुर प्रखंड की नौ पंचायतों के विभिन्न वार्डों में नल का जल तथा घर तक नाली, गली योजना के तहत सवा करोड़ रुपये एक ही व्यक्ति को अग्रिम रूप से उपलब्ध करा दिया गया है. इस पूरे मामले का खुलासा पदाधिकारियों की टीम की जांच एवं कुछ वार्ड प्रबंधन एवं क्रियान्वयन समिति की शिकायत के बाद हुआ है.
मालूम हो कि जिले की विभिन्न पंचायतों में चल रही हर घर नल का जल तथा घर तक नाली, गली योजना के तहत कराये जाने वाले कार्यों की गत दिनों जिला पदाधिकारी द्वारा विभिन्न पदाधिकारियों की टीम से जांच करने के साथ-साथ अपने भी अमनौर तथा इसुआपुर के अगौथर सुंदर पंचायत में जांच की गयी थी. इनमें अगौथर सुंदर पंचायत एवं अन्य कई पंचायतों में जांच के दौरान अनियमितता मिली थी. वहीं इस मामले में प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बनियापुर थाने में कांड संख्या 198/2019 दर्ज करायी है. इसमें संवेदक संगीता देवी को अभियुक्त बनाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें