Advertisement

saran

  • Jul 29 2018 12:11AM

डायवर्जन बहा, छपरा-हाजीपुर सड़क मार्ग पर वाहनों की आवाजाही ठप

डायवर्जन बहा, छपरा-हाजीपुर सड़क मार्ग पर वाहनों की आवाजाही ठप

दिघवारा : छपरा-हाजीपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-19 पर दिघवारा शीतलपुर के मध्य मही नदी पर स्थित पट्टी पुल के दक्षिणी छोर पर बना डायवर्जन शनिवार की सुबह पानी के तेज बहाव से बह गया. इससे मार्ग पर सभी तरह के वाहनों का आवागमन पूर्णतः बंद हो गया है. इससे पट्टी पुल के पास वाहनों की लंबी कतारें लग गयीं. वहीं हाजीपुर जाने वाले ग्रामीण रास्तों पर भी जाम लग गया. बारिश और मार्ग पर जाम से बदहाल ग्रामीण दिनभर परेशान रहे. वहीं, पट्टी पुल के पास कई लोग जान जोखिम में डालकर डायवर्जन पार करते भी नजर आये.

वाहनों पर सवार यात्रियों को पानी के तेज बहाव के बीच डायवर्जन पार करना पड़ा. इससे पहले गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार को हुई तेज बारिश के कारण मही नदी का जल स्तर काफी बढ़ गया. शनिवार की सुबह डायवर्जन के ऊपर से लगभग एक फुट तक पानी बहने लगा, जिससे वाहनों का परिचालन अवरुद्ध हो गया. इस दौरान कुछ वाहन चालक जान जोखिम में डालकर पार करते नजर आये. थोड़ी देर बार ही डायवर्जन जवाब दे गया. इससे अब यात्रियों की ट्रेनों पर निर्भरता बढ़ गयी है. लोगों को हाजीपुर व पटना पहुंचने में 20 से 30 किमी की अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ेगी.

आवाजाही बाधित होने के बाद कई निजी स्कूलों को बंद कर दिया गया है. पट्टी पुल के निर्माण कार्य में लगी मधुकॉन कंपनी के हेड ने बताया कि पट्टी पुल की ढलाई का कार्य पूरा हो चुका है, मगर दोनों छोर के एप्रोच पथ का निर्माण कार्य अभी अधूरा है, जिसे पूरा करने के बाद पट्टी पुल से छोटे वाहनों का परिचालन शुरू हो सकेगा. छोटे वाहनों का परिचालन शुरू होने में तीन से चार दिनों का वक्त लग सकता है. बड़े वाहनों का परिचालन शुरू होने में अभी दस दिनों से अधिक का वक्त लग सकता है.

 
Advertisement

Comments

Advertisement