26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आज फिर चलेगी सहरसा-अंबाला स्पेशल

सहरसा : रोजगार की तलाश में पंजाब जाने वाले मजदूर यात्रियों की भीड़ दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है. अब तो मजदूरों को प्लेटफॉर्म पर भी जगह नहीं मिल रही है. ट्रेन में जगह पाने की आस में वे जहां-तहां जैसे-तैसे समय गुजार रहे हैं. मजदूर यात्रियों ने फुट ओवरब्रिज, यार्ड व रेल परिसर में […]

सहरसा : रोजगार की तलाश में पंजाब जाने वाले मजदूर यात्रियों की भीड़ दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है. अब तो मजदूरों को प्लेटफॉर्म पर भी जगह नहीं मिल रही है. ट्रेन में जगह पाने की आस में वे जहां-तहां जैसे-तैसे समय गुजार रहे हैं. मजदूर यात्रियों ने फुट ओवरब्रिज, यार्ड व रेल परिसर में जहां-तहां अपना अस्थायी आशियाना बनाया है. मजदूर यात्रियों का कहना है कि अब तो होटल में खाने के पैसे भी खत्म हो गये हैं.

पांच दिनों से पंजाब जाने के लिए किसी ट्रेन में पैर रखने तक की जगह नहीं मिल पा रही है. धूप व बारिश से बचाव के लिए जहां-तहां चादर का तंबू बनाकर अपनी रक्षा कर रहे हैं. वहीं सहरसा जंक्शन पर स्थिति यह बनी है कि प्लेटफॉर्म व फुट ओवरब्रिज पर चलने तक की जगह नहीं बची है. टिकट काउंटर का हाल यह है कि रोजाना जाने वाले यात्री को पटना तक का टिकट नहीं मिल रहा है. टिकट काउंटर पर 24 घंटे मजदूर यात्रियों की भीड़ जमा रहती है.
आज चलेगी सहरसा-अंबाला स्पेशल: समस्तीपुर डिवीजन के सीनियर डीसीएम वीरेंद्र कुमार ने बताया कि सहरसा से अंबाला के लिए शुक्रवार को 05533 स्पेशल ट्रेन चलेगी. शुक्रवार को पंजाब के लिए रोजाना में जनसेवा एक्सप्रेस, त्रैसाप्तहिक जनसाधारण और सहरसा-अंबाला स्पेशल मिलाकर तीन ट्रेन खुलेगी. अगर फिर भी मजदूरों की भीड़ बनी रहेगी तो अंबाला स्पेशल फिर फेरा लगायेगी. सहरसा-अंबाला स्पेशल शुक्रवार की शाम सात बजे खुलेगी.
टिकट दलालों पर रखी जा रही गुप्त निगरानी: सहरसा में टिकट दलालों की सक्रियता को लेकर टिकट काउंटर पर रेल अधिकारियों द्वारा गुप्त निगरानी रखी जा रही है. गुरुवार को सादे लिबास में आरपीएफ इंस्पेक्टर सारनाथ, डीसीआई राजेश रंजन श्रीवास्तव सहित आरपीएफ की टीम ने तत्काल के समय छापेमारी की. प्रत्येक यात्रियों के टिकट की जांच की गयी. इंस्पेक्टर सारनाथ ने कहा कि कहीं से कोई गड़बड़ी टिकट दलाली में नहीं हुई है. यह छापेमारी लगातार जारी रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें