24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार : सहरसा में ट्रक पर लदा 133 कार्टून शराब जब्त, 3 गिरफ्तार

सहरसा : बिहार के सहरसा में सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी के नेतृत्व में सदर थाना, सोनवर्षा कचहरी, बलवाहाट ओपी व पैंथर जवानों ने गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार की देर रात भरौली गांव के महुआडीह गाछी में छापेमारी कर एक ट्रक पर लदे 133 कार्टून हरियाणा निर्मित 1183 लीटर शराब के साथ तीन लोगों […]

सहरसा : बिहार के सहरसा में सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी के नेतृत्व में सदर थाना, सोनवर्षा कचहरी, बलवाहाट ओपी व पैंथर जवानों ने गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार की देर रात भरौली गांव के महुआडीह गाछी में छापेमारी कर एक ट्रक पर लदे 133 कार्टून हरियाणा निर्मित 1183 लीटर शराब के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. सोनवर्षा कचहरी ओपी में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते सदर एसडीओ प्रशांत कुमार चिलूका, सिमरी बख्तियारपुर एसडीओ सुमन साह, सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी ने कहा कि सूचना मिली कि एक ट्रक पर शराब की खेप पहुंची है. जिसे उतारा जा रहा है.

सूचना पर सदर एसडीपीओ श्री तिवारी ने टीम गठित कर छोपमारी की तो भरौली गांव के महुआडीह गाछी में एक ट्रक से शराब की कार्टून एक बिना नंबर की टैंपो पर उतारी जा रही थी. पुलिस को देखते ही सभी भागने लगे. इसी दौरान पुलिस ने सुलिंदाबाद निवासी शंकर महतो, चिंटू कुमार व पहलाम सिमरी बख्तियारपुर निवासी संजीव कुमार को पकड़ लिया.

ऊपर में भूसा, अंदर में शराब

सदर एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस से बच कर निकलने के लिए कारोबारी ने ट्रक में पहले शराब की कार्टून रखी और ऊपर से भूसा की बोरी रख दी. ताकि वह बेहिचक कहीं आ जा सके. उन्होंने बताया कि यह इसीलिए किया जाता है कि यदि कही जांच भी हुई तो ऊपर में भूसा देख उसे जाने दिया जा सके. उन्होंने बताया कि प्रशासन की पैनी नजर शराब, शराबी व कारोबारी पर है जो किसी भी सूरत में बच नहीं सकते हैं.

तीन गिरफ्तार, 5 फरार

अधिकारियों ने बताया कि शराब मामले में सुलिंदाबाद निवासी शंकर महतो, चिंटू कुमार व पहलाम सिमरी बख्तियारपुर निवासी संजीव कुमार को गिरफ्तार किया गया है. वहीं भरौली निवासी चंदन सिंह, प्रशांत सिंह, शंकर सिंह व दीवारी निवासी धीरेंद्र कुमार व मनीष कुमार की संलिप्पता सामने आयी है. जिसकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया जा रहा है. जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

ट्रक पर था दो नंबर

छापेमारी के बाद जब ट्रक को जब्त कर थाना लाया गया तो जांच के दौरान ट्रक का नंबर प्लेट देख पुलिस चकमा खा गयी. सदर एसडीपीओ ने बताया कि जांच के दौरान पाया गया कि ट्रक हरियाणा का है, लेकिन उस पर नंबर बिहार का था. इसी दौरान नंबर प्लेट देखने पर पाया गया कि हरियाणा नंबर प्लेट जिस पर ट्रक का नंबर एचआर 55 के 8955 के ऊपर से दूसरा नंबर प्लेट जिस पर बीआर 19 ए 7524 अंकित था, लगा दिया गया. उन्होंने कहा कि सभी थानाध्यक्षों को इस तरह के मामले में वाहन जब्त होने पर नंबर लिखने के बजाय वाहन का इंजन नंबर व चेसिस नंबर लिखने का निर्देश दिया गया है. छापेमारी में सदर थानाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह, सोनवर्षा कचहरी प्रभारी जितेंद्र चौधरी, बलवा हाट ओपी प्रभारी पंचलाल यादव सहित अन्य अधिकारी, जवान व सदर थाना के पैंथर जवान शामिल थे.

बेहिचक दें सूचना, गुप्त रहेगी पहचान
सदर अनुमंडल पदाधिकारी प्रशांत कुमार व सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रभाकर तिवारी ने आम लोगों से संयुक्त रूप से अपील करते कहा कि सहरसा के आम लोग सभ्य व शांतिप्रिय हैं. जिसका फायदा कुछ असामाजिक तत्व ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि लोगों को यदि कोई जानकारी मिलती है तो वह बेहिचक मामले की जानकारी जिला पदाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी व थानाध्यक्ष को दें. सूचना देने वालों का नाम व पता गुप्त रखा जायेगा. प्रेसवार्ता के दौरान सिमरी बख्तियारपुर के अंचलाधिकारी, सोनवर्षा कचहरी ओपी प्रभारी जितेंद्र चौधरी सहित अन्य शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें