32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : 10 बांस कारीगर 19 को रवाना होंगे वियतनाम

रांची : झारखंड के 10 बांस कारीगर 19 अक्तूबर से 25 अक्तूबर तक वियतनाम के दौरे पर रहेंगे. इनके साथ उद्योग सचिव के रविकुमार, मुख्यमंत्री लघु एवं कुटीर उद्यम बोर्ड के सीइओ अजय कुमार सिंह व उपनिदेशक जॉन कोंगाड़ी जायेंगे. साथ ही चार उद्यमियों का दल भी इनके साथ जायेगा. तीन अफसर और सभी कारीगरों […]

रांची : झारखंड के 10 बांस कारीगर 19 अक्तूबर से 25 अक्तूबर तक वियतनाम के दौरे पर रहेंगे. इनके साथ उद्योग सचिव के रविकुमार, मुख्यमंत्री लघु एवं कुटीर उद्यम बोर्ड के सीइओ अजय कुमार सिंह व उपनिदेशक जॉन कोंगाड़ी जायेंगे.
साथ ही चार उद्यमियों का दल भी इनके साथ जायेगा. तीन अफसर और सभी कारीगरों का खर्च राज्य सरकार वहन करेगी. जबकि साथ जाने वाले उद्यमियों का खर्च वे खुद ही वहन करेंगे. बताया गया कि 10 कारीगरों में दुमका से दो, घाटशिला से एक, चकुलिया से एक, रांची से चार शामिल हैं.ये सभी हनोई (वियतनाम) स्थित बंबू क्राफ्ट विलेज का भ्रमण करेंगे. यहां आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल कर बांस के नये उत्पाद तैयार किये जाते हैं.
दल बंबू क्राफ्ट इंस्टीट्यूट का भी भ्रमण करेगा. इसके बाद सभी हो ची मिन्ह सिटी भी जायेंगे. वहां भी बंबू क्राफ्ट विलेज में स्टडी करेंगे. बताया गया कि इस दल के वापस लौटने के बाद दूसरे चरण में सरकार और बांस करीगरों को भी भेजने की तैयारी में है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें