26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : जरूरी हो, तो पहले अनुमति लें उसके बाद ही बंद करें जलापूर्ति

पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की सचिव ने दिया निर्देश अधिकारियों से कहा : शट डाउन लेने के पहले तय समय में काम पूरा करने की योजना बनायें रांची : पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की सचिव आराधना पटनायक ने बिना पूर्वानुमति लिये पेयजलापूर्ति बंद नहीं करने के निर्देश दिये हैं. रांची शहरी जलापूर्ति योजना की समीक्षा […]

पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की सचिव ने दिया निर्देश
अधिकारियों से कहा : शट डाउन लेने के पहले तय समय में काम पूरा करने की योजना बनायें
रांची : पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की सचिव आराधना पटनायक ने बिना पूर्वानुमति लिये पेयजलापूर्ति बंद नहीं करने के निर्देश दिये हैं. रांची शहरी जलापूर्ति योजना की समीक्षा करते हुए श्रीमती पटनायक ने पिछले दिनों चुटिया व आसपास के क्षेत्रों में जुडको द्वारा एक दिन का शट डाउन लेकर सात से आठ दिनों तक पाइप कनेक्शन का कार्य करने पर नाराजगी जतायी. कहा कि इस वजह से उपभोक्ताओं को परेशानी हुई.
सचिव ने भविष्य में पेयजलापूर्ति शट डाउन करने के पहले की प्रक्रिया का निर्धारण किया. साथ ही कहा कि अगर शट डाउन लेना जरूरी है, तो पहले अनुमति लें, उसके बाद ही जलापूर्ति बंद करें. शट डाउन लेने के पहले तय समय में काम पूरा करने की योजना तैयार करने के लिए कहा.
उन्होंने जलापूर्ति बंद करने के पूर्व समाचार पत्रों के माध्यम से प्रभावित क्षेत्रों में शट डाउन पीरियड के लिए लोगों से पानी जमा रखने की अपील करना आवश्यक बताया. सचिव ने नगर निगम से समुचित मात्रा में टैंकर के माध्यम से जलापूर्ति की वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित करने के बाद ही लंबी अवधि के लिए शट डाउन लेने का आदेश दिया.
हटिया जलाशय को लेकर बैठक 23 को
हटिया जलाशय में पानी का स्तर चिंताजनक स्थिति में है. जलाशय में इस वर्ष जल का संग्रहण पिछले वर्षों की तुलना में काफी कम है. सचिव ने इस मुद्दे पर 23 सितंबर को बैठक बुलायी है. बैठक में हटिया डैम का जलस्तर बढ़ाने समेत अन्य वैकल्पिक उपायों पर भी चर्चा की जायेगी. नगर विकास विभाग द्वारा स्वीकृत योजनाओं की समीक्षा करते हुए सचिव ने तेजी से काम करते हुए निर्धारित समय सीमा में कार्य समाप्त करने की जरूरत बतायी.
अवैध कनेक्शन हटाने के निर्देश
समीक्षा के दौरान सचिव ने रुक्का से हटिया के राइजिंग पाइप लाइन में अवैध कनेक्शन हटाने के लिए भी निर्देश दिये. नगर निगम के सीइओ के साथ समन्वय कर काम करते हुए अवैध कनेक्शन हटाने के लिए नक्शे के साथ प्रस्ताव तैयार करने का सुझाव दिया. कहा कि अवैध कनेक्शन हटाने के बाद डोरंडा संप में पर्याप्त मात्रा में पानी मिल सकेगा. बैठक में अभियंता प्रमुख समेत रांची के विभिन्न प्रमंडलों व अंचलों से जुड़े सभी अभियंता शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें