26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : प्री-मैट्रिक के छात्रों को जल्द मिलेगी छात्रवृत्ति

रांची : रांची जिला में प्री-मैट्रिक विद्यार्थियों को जल्द छात्रवृत्ति दी जायेगी. इसके लिए विभाग ने जिला कल्याण शाखा को 23.54 करोड़ रुपये आवंटित किया है. यह राशि वित्तीय वर्ष 2019-20 के विद्यार्थियों के लिए है. जिला कल्याण शाखा विद्यार्थियों की सूची तैयार कर रही है. छात्रवृत्ति एसटी-एससी व बीसी छात्रों को दी जायेगी. कल्याण […]

रांची : रांची जिला में प्री-मैट्रिक विद्यार्थियों को जल्द छात्रवृत्ति दी जायेगी. इसके लिए विभाग ने जिला कल्याण शाखा को 23.54 करोड़ रुपये आवंटित किया है. यह राशि वित्तीय वर्ष 2019-20 के विद्यार्थियों के लिए है. जिला कल्याण शाखा विद्यार्थियों की सूची तैयार कर रही है.
छात्रवृत्ति एसटी-एससी व बीसी छात्रों को दी जायेगी. कल्याण शाखा दो तरह की सूची तैयार कर रही है. पहली सूची में वैसे विद्यार्थी होंगे, जो उत्तीर्ण होकर दूसरी कक्षा में चले गये. वहीं, दूसरी सूची वैसे विद्यार्थियों की है, जिन्हें पूर्व में छात्रवृत्ति नहीं मिली है या फिर दूसरे विद्यालय में नामांकन करा लिया. जिला कल्याण पदाधिकारी विनय कुमार ने नयी सूची 25 जुलाई तक उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. वित्तीय वर्ष 2018-19 में 22178 विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति के लिए राशि स्वीकृत की गयी थी.
साइकिल के लिए 8.01 करोड़ रुपये मिले : रांची जिला में साइकिल वितरण योजना के अंतर्गत 8.01 करोड़ का आवंटन किया गया है. आठवीं के बच्चों को साइकिल खरीदने के लिए राशि दी जायेगी. रांची जिला में पोस्ट मैट्रिक के लिए आवेदन करने वाले विद्यार्थियों के लिए अगस्त माह में पोर्टल खुलने की संभावना है. पोर्टल खुलने के बाद ऑनलाइन आवेदन भरा जा सकेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें