32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चुनाव परिणाम आने के बाद से दोपहर का खाना नहीं खा रहे लालू प्रसाद, डॉक्टर हैं चिंतित

रांची : रिम्स के पेईंग वार्ड में भर्ती चारा घोटाला के सजायाफ्ता लालू प्रसाद पिछले दो दिनों से दोपहर का खाना नहीं खा रहे हैं. दोपहर का खाना छोड़ने के बाद इलाज कर रहे डॉक्टरों काे उन्हें इंसुलिन व दवा देने मेें परेशानी हो रही है. सुबह का नाश्ता करने के बाद वह सीधे रात […]

रांची : रिम्स के पेईंग वार्ड में भर्ती चारा घोटाला के सजायाफ्ता लालू प्रसाद पिछले दो दिनों से दोपहर का खाना नहीं खा रहे हैं. दोपहर का खाना छोड़ने के बाद इलाज कर रहे डॉक्टरों काे उन्हें इंसुलिन व दवा देने मेें परेशानी हो रही है. सुबह का नाश्ता करने के बाद वह सीधे रात काे खाना खा रहे हैं. डॉक्टर उनको समझाने मेेें लगे हैं कि मधुमेह के मरीज को खाने में ज्यादा समय का अंतराल नहीं रखना चाहिए. भूखे पेट रहने से इंसुलिन का लेवल घट जायेगा, जिससे परेशानी बढ़ जायेगी. इसके बावजूद लालू प्रसाद मान नहीं रहे हैं.

लालू प्रसाद का इलाज कर रहे यूनिट इंचार्ज प्रोफेसर डाॅ उमेश प्रसाद ने शनिवार को मीडिया को बताया कि लालू प्रसाद की दिनचर्या बिगड़ गयी है. वह सुबह का नाश्ता करने के बाद सीधे रात 10 बजे खाना खा रहे हैं. जब मीडिया कर्मियों ने उनसे पूछा कि क्या यह चुनाव के नतीजा का असर है, तो डॉ उमेश ने इस पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया.
उन्होंने बताया कि शनिवार को जब हमारी टीम स्वास्थ्य जांच करने उनके वार्ड में गयी, तो वह बैठे हुए थे. वह शांत थे, ज्यादा कुछ बाेल नहीं रहे थे. उनको समझाया गया है कि दोपहर का खाना उनके लिए जरूरी है. एक वक्त का खाना नहीं खाने से आपकी सेहत बिगड़ जायेगी.
तीन वक्त दिया जाता है इंसुलिन : लालू प्रसाद का शुगर लेबल असंतुलित रहता है, जिसके कारण उनको तीन वक्त इंसुलिन की दवा दी जाती है. सुबह मेें 38 यूनिट, दोपहर में 24 से 26 यूनिट व रात में 18 से 20 यूनिट इंसुलिन दिया जाता है. दोपहर मेें खाना नहीं खाने के कारण उनको दोपहर का इंसुलिन देना बंद कर दिया गया है. अब डॉक्टर के सामने यह संकट है कि उनके इंसुलिन का डोज कैसे निर्धारित किया जाये, क्याेंकि दिनभर मेें उन्हें 80 यूनिट इंसुलिन दिया जाना है. डॉक्टरों ने इसकी जानकारी रिम्स प्रबंधन को दे दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें