Advertisement

ranchi

  • May 1 2019 8:39AM
Advertisement

रांची : राष्ट्रीयता के मुद्दे पर हो रहा चुनाव : नेताम

रांची : राष्ट्रीयता के मुद्दे पर हो रहा चुनाव : नेताम
रांची : राज्यसभा के सदस्य सह छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री राम विचार नेताम ने कहा है कि इस बार के चुनाव में स्थानीय मुद्दे नहीं है. राष्ट्रीयता के मुद्दे पर ही चुनाव लड़ा जा रहा है. जनता राष्ट्रीयता के मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ है. पिछले जितने चरण के चुनाव हुए हैं, उसमें भाजपा बढ़त में दिख रही है. 
 
 श्री नेताम मंगलवार को भाजपा कार्यालय में प्रेस से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि झारखंड में सोमवार को हुए चुनाव में तीनों सीट भाजपा जीत रही है. मतदान प्रतिशत में वृद्धि इसका संकेत है. एक सवाल के जवाब में नेताम ने कहा कि छत्तीसगढ़ में रमन सिंह की सरकार ने अच्छा काम किया था. इसके बावजूद वहां हार जाने के कारण अलग हैं. लगता है वहां जनता अपना टेस्ट बदलना चाहती थी. उन्होंने कहा कि झारखंड में पत्थलगढ़ी कुछ लोगों की उपज थी. 
 
बांग्लादेशी घुसपैठियों को बाहर करेंगे
 
रांची : प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष प्रदीप वर्मा ने कहा कि झारखंड में  बांग्लादेशी  घुसपैठ पर पूरी तरह पाबंदी लगायी जायेगी  और झारखंड में सीमा पार  से आये  लोगों को निकाला जायेगा.  राज्य में नागरिकता संशोधन कानून को पूरी  कड़ाई से लागू किया जायेगा, ताकि यहां के निवासियों के रोजी-रोजगार पर  घुसपैठिये कब्जा  न कर पायें. श्री वर्मा पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बात कर रहे थे.   उन्होंने कहा कि ये घुसपैठिये मतदाता प्रमाण पत्र  बनवा कर न सिर्फ  सरकारी  सुविधाओं का उपयोग करते हैं, बल्कि मतदान को भी  प्रभावित करते हैं. 
ऐसे  लोगों को कांग्रेस, झामुमो का समर्थन प्राप्त है,  ताकि वे बाहरी लोगों की मदद  से सत्ता हासिल कर सकें. पार्टी उपाध्यक्ष ने कहा कि गोड्डा के  सांसद और भाजपा प्रत्याशी  निशिकांत दुबे की सभा में हथियार बंद व्यक्ति का  पकड़ा जाना गंभीर चिंता का  विषय है.  संभव है कि ये किसी सुनियोजित साजिश  का परिणाम है. 
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement