37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : पीएम की सुरक्षा के बजाय गप लड़ा रहे थे जगन्नाथपुर के थानेदार, पकड़े गये

रांची : एयरपोर्ट से लेकर बिरसा चौक तक प्रधानमंत्री के रोड शो लेकर एक ओर जहां आइजी नवीन कुमार, डीआइजी एवी होमकर से लेकर एसएसपी अनीश गुप्ता तक सुरक्षा में मुस्तैद थे, वहीं दूसरी ओर एचइसी गेट के पास जगन्नाथपुर थानेदार अनूप कर्मकार गप लड़ा रहे थे. उन्हें गप लड़ाते हुए आइजी सहित दूसरे सीनियर […]

रांची : एयरपोर्ट से लेकर बिरसा चौक तक प्रधानमंत्री के रोड शो लेकर एक ओर जहां आइजी नवीन कुमार, डीआइजी एवी होमकर से लेकर एसएसपी अनीश गुप्ता तक सुरक्षा में मुस्तैद थे, वहीं दूसरी ओर एचइसी गेट के पास जगन्नाथपुर थानेदार अनूप कर्मकार गप लड़ा रहे थे. उन्हें गप लड़ाते हुए आइजी सहित दूसरे सीनियर पुलिस अधिकारियों ने भी देख लिया.
इसके बाद रांची रेंज के डीआइजी एवी होमकर ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी को थानेदार को शो कॉज करने का निर्देश दिया था.
डीआइजी के निर्देश पर एसएसपी अनीश गुप्ता ने थानेदार को शो कॉज किया. थाना प्रभारी के जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा भी की जा सकती है. पुलिस सूत्रों के अनुसार रोड शो के दौरान एचइसी गेट के समीप बनाये गये बैरेकेडिंग को पार कर आम लोग दूसरे तरफ आने का प्रयास कर रहे थे.
इस दौरान वहां सुरक्षा ड्यूटी पर जगन्नाथपुर थानेदार अनूप कर्मकार तैनात थे. लेकिन भीड़ को नियंत्रित करने के बजाय वे रैफ के एक कमांडर के साथ गप लड़ा रहे थे. उनके इस रवैये से वहां सुरक्षा-व्यवस्था में चूक हो सकती थी. क्योंकि आम लोगों ने सुरक्षा घेरा को तोड़ने का प्रयास किया था. एक तरह से प्रधानमंत्री की सुरक्षा में यह चूक है. लेकिन समय रहते सीनियर पुलिस अधिकारियों ने इसे संभाल लिया. जिसके बाद भीड़ को नियंत्रित किया गया.
पहले भी थानेदार ने की थी लापरवाही
जगन्नाथपुर थानेदार के खिलाफ पहले भी प्रधानमंत्री के आगमन से पूर्व सुरक्षा में लापरवाही के आरोप में विभागीय कार्रवाई आरंभ की गयी थी. प्रधानमंत्री के रांची आगमन के पूर्व 16 फरवरी को सभी थाना प्रभारियों को नौ बजे से लेकर रात के 11 बजे तक एंटी क्राइम अभियान चलाने का निर्देश दिया था.
सिटी कंट्रोल रूम से जगन्नाथपुर थानेदार के लिए जो चेकिंग प्वाइंट निर्धारित किया गया था, वहां पर वह नहीं थे. इसके बावजूद उन्होंने सिटी कंट्रोल रूम को गलत सूचना दी थी. मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में थानेदार के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें