36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : अप्रैल के पहले सप्ताह में शिफ्ट होगा रिम्स का सेंट्रल इमरजेंसी

रांची : राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स का सेंट्रल इमरजेंसी अप्रैल के पहले हफ्ते में शुरू होगा. सेंट्रल इमरजेंसी को शुरू करने को लेकर सोमवार को रिम्स निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में बैठक होगी. इसमें इमरजेंसी की शिफ्टिंग को लेकर की गयी तैयारी का जायजा लिया जायेगा. वर्तमान में सेंट्रल इमरजेंसी […]

रांची : राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स का सेंट्रल इमरजेंसी अप्रैल के पहले हफ्ते में शुरू होगा. सेंट्रल इमरजेंसी को शुरू करने को लेकर सोमवार को रिम्स निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में बैठक होगी. इसमें इमरजेंसी की शिफ्टिंग को लेकर की गयी तैयारी का जायजा लिया जायेगा. वर्तमान में सेंट्रल इमरजेंसी की सारी सुविधाएं ट्राॅमा सेंटर में मरीजों को मिलेंगी.
इमरजेंसी के ट्राॅमा सेंटर में शिफ्ट हो जाने से अधिक से अधिक मरीजों का इलाज संभव हो पायेगा. वर्तमान में रिम्स के सेंट्रल इमरजेंसी में 32 मरीजों का इलाज किया जाता है. जबकि, ट्रॉमा सेंटर में शिफ्ट होने पर वहां 36 मरीजों का एक साथ इलाज किया जा सकेगा. रिम्स निदेशक ने बताया कि ट्राॅमा सेंटर में उपकरणों को शिफ्ट करने का कार्य किया जा रहा है. नये उपकरणों की खरीद नहीं की जायेगी.
तैयार की जायेगी डॉक्टरों की नयी टीम
सेंट्रल इमरजेंसी के नयी बिल्डिंग में शिफ्ट होने पर डॉक्टरों की एक अलग टीम होगी. डॉक्टरों की टीम में सीनियर डॉक्टरों के अलावा जूनियर डॉक्टरों भी शामिल होंगे. ट्रॉमा सेंटर के मरीजों के इलाज के लिए भी अलग टीम बनायी जायेगी, जिसमें सभी विभागों कि डॉक्टरों को शामिल किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें