32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : आइएएस पत्नी के चालक का चालान काटने में बिजनेस एनालिस्ट भी नपे

रांची : जिस कार में एक सीनियर आइएएस अफसर की पत्नी बैठी थी, उसको रोकने के मामले में गाज गिरने का सिलसिला जारी है. रांची के ट्रैफिक डीएसपी रंजीत खलखो का तबादला सीआइडी में किये जाने के बाद अब रांची की सड़क सुरक्षा समिति के इंचार्ज व परिवहन विभाग के बिजनेस एनालिस्ट विजय कुमार का […]

रांची : जिस कार में एक सीनियर आइएएस अफसर की पत्नी बैठी थी, उसको रोकने के मामले में गाज गिरने का सिलसिला जारी है. रांची के ट्रैफिक डीएसपी रंजीत खलखो का तबादला सीआइडी में किये जाने के बाद अब रांची की सड़क सुरक्षा समिति के इंचार्ज व परिवहन विभाग के बिजनेस एनालिस्ट विजय कुमार का भी तबादला कर उन्हें गोड्डा भेज दिया गया है. हालांकि विजय कुमार के स्थान पर रांची में किसी दूसरे बिजनेस एनालिस्ट की पोस्टिंग अभी तक नहीं की गयी है. जबकि जिस जगह (गोड्डा) पर विजय कुमार को भेजा गया है, वहां पर पहले से ही बिजनेस एनालिस्ट दीपक कुमार मौजूद हैं. विजय कुमार के तबादले को लेकर विभागीय हलकों में खूब चर्चा हो रही है.
घटना के संबंध में बताया जाता है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर चार से 10 फरवरी 2019 तक रांची सहित प्रदेश के दूसरे जिलों में भी वाहन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा था. रांची में अभियान के दूसरे दिन यानी पांच फरवरी को एक सीनियर आइएएस अफसर की पत्नी मारुति सुजूकी कंपनी की सियाज कार से जा रही थी. तभी कचहरी चौक पर कंट्रोल रूम के सामने बिना सीट बेल्ट के कार चला रहे ड्राइवर को ट्रैफिक पुलिस ने रोका. चालक के पास ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं था. इसको लेकर चालक का 600 रुपये का चालान काटा गया. इसक्रम में वहां पर तैनात बिजनेस एनालिस्ट विजय कुमार ने कार में बैठी मैडम से आग्रह किया कि उनकी कार बीच सड़क पर खड़ी है.
कृप्या कार को सड़क के बायीं ओर करा दीजिये, ताकि सड़क पर जाम नहीं लगे. इस पर मैडम ने अपना मोबाइल विजय कुमार की ओर बढ़ाते हुए कहा कि लो बात कर लो. इस पर उसने मैडम से कहा कि यहां पर सीनियर अफसर डीएसपी साहब हैं, आप उनसे बात कर लीजिये. यह बात कहना विजय कुमार को महंगा पड़ गया. अब उनका तबादला गोड्डा कर दिया गया है.
उल्लेखनीय है कि परिवहन विभाग में सड़क सुरक्षा अभियान का काम परिवहन विभाग की ओर से दिल्ली की एजेंसी एसबीसी एक्सपाेर्ट लिमिटेड को दी गयी है. इस एजेंसी के द्वारा ही बिजनेस एनालिस्ट की बहाली की गयी है. बताया जा रहा है कि विजय कुमार पहले आइटी मैनेजर के पद पर कार्यरत थे. बाद में इन्हें डिमोट कर बिजनेस एनालिस्ट बना दिया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें