26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गवर्नर ने रांची विवि के दो भवनों का किया उदघाटन

रांची : राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को रांची विश्वविद्यालय के दाे नवनिर्मित भवनों का उद्घाटन किया. मोरहाबादी में दोनों भवन आर्कियोलॉजी सेंटर व फेसिलिटेशन सेंटर (सुविधा केंद्र) का निर्माण किया गया है.उद्घाटन कार्यक्रम के बाद राज्यपाल ने विश्वविद्यालय के जनजातीय व क्षेत्रीय भाषा विभाग (टीआरएल) का निरीक्षण किया. उन्होंने कुलपति को विभाग का फर्श […]

रांची : राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को रांची विश्वविद्यालय के दाे नवनिर्मित भवनों का उद्घाटन किया. मोरहाबादी में दोनों भवन आर्कियोलॉजी सेंटर व फेसिलिटेशन सेंटर (सुविधा केंद्र) का निर्माण किया गया है.उद्घाटन कार्यक्रम के बाद राज्यपाल ने विश्वविद्यालय के जनजातीय व क्षेत्रीय भाषा विभाग (टीआरएल) का निरीक्षण किया.
उन्होंने कुलपति को विभाग का फर्श दिखाते हुए कहा कि इसे भी अच्छा कीजिये. इस पर भवन निर्माण विभाग के सचिव सुनील कुमार ने कहा कि भवन के जीर्णोद्धार का कार्य जल्द कर दिया जायेगा. इस संबंध में विवि के अधिकारियों के साथ बैठक की जायेगी.
राज्यपाल ने जनजातीय व क्षेत्रीय भाषा विभाग में निर्मित अखड़ा का भी जीर्णोद्धार करने को कहा. कहा कि अखड़ा आदिवासियों की पहचान है. इससे पूर्व राज्यपाल ने दीक्षांत परिसर के पास 13 हजार 11 वर्गफीट में 1.92 करोड़ से निर्मित आर्कियोलॉजी व म्यूजिलॉजी सेंटर व 22 हजार 116 वर्गफीट में तीन करोड़ दस लाख से निर्मित सुविधा केंद्र का उद्घाटन किया.
सुविधा केंद्र में कैंटीन व सभागार का भी निर्माण किया गया है. सुविधा केंद्र में ही होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई शुरू की जायेगी. आर्कियोलॉजी व म्यूजिलॉजी सेंटर विश्वविद्यालय के इतिहास विभाग से संबद्ध हैं. इस मौके पर वीसी डॉ रमेश कुमार पांडेय, प्रो वीसी प्रो. कामिनी कुमार, उच्च एवं तकनीकी शिक्षा सह कौशल विकास विभाग के सचिव राजेश कुमार शर्मा, भवन निर्माण विभाग के सचिव सुनील कुमार, कुलसचिव अमर कुमार चौधरी, डीएसडब्ल्यू डॉ पीके वर्मा, सीसीडीसी डॉ गिरजा शंकर नाथ शाहदेव, उप कुलसचिव प्रीतम कुमार समेत विवि के अधिकारी, शिक्षक व कर्मचारी उपस्थित थे.
पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर सरकार से बात करेंगी :राज्यपाल ने कहा कि वे पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर सरकार से बात करेंगी. केंद्र सरकार द्वारा पत्रकारों के लिए कई योजनाएं चलायी जा रही हैं. राज्य में भी योजनाएं शुरू की जा रही हैं. साथ ही राज्यपाल ने एकेडमिक स्टाफ कॉलेज द्वारा रिफ्रेशर कोर्स को लेकर तैयार किये गये पाठ्यक्रम को जान कर प्रसन्नता जतायी.
दोषियों को चिह्नित कर करेंगे कार्रवाई: वीसी डॉ रमेश कुमार पांडेय मीडिया से कहा कि विवि मुख्यालय में हुई मारपीट की जांच की जायेगी. इसमें शामिल दोषी लोगों को चिह्नित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. कर्मियों का स्थानांतरण किया जायेगा.
विवि कर्मियों ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन : इधर, विवि कर्मचारी महासंघ के महामंत्री अर्जुन राम राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा. साथ ही पिछले दिनों विवि मुख्यालय में हुई मारपीट की घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की. कर्मियों ने बैनर-पोस्टर लेकर विरोध भी जताया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें