25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : डीएसपी किशोर रजक को गृह विभाग ने किया शो-कॉज

तबादले को लेकर फेसबुक पर राज्य सरकार के खिलाफ की थी टिप्पणी रांची : झारखंड पुलिस में डीएसपी के तबादला को लेकर अपने फेसबुक वॉल पर राज्य सरकार के खिलाफ टिप्पणी करना एसआइआरबी-2 खूंटी में तैनात डीएसपी किशोर कुमार रजक को महंगा पड़ सकता है. मामले में गृह विभाग ने डीएसपी को शो-कॉज कर जवाब […]

तबादले को लेकर फेसबुक पर राज्य सरकार के खिलाफ की थी टिप्पणी
रांची : झारखंड पुलिस में डीएसपी के तबादला को लेकर अपने फेसबुक वॉल पर राज्य सरकार के खिलाफ टिप्पणी करना एसआइआरबी-2 खूंटी में तैनात डीएसपी किशोर कुमार रजक को महंगा पड़ सकता है. मामले में गृह विभाग ने डीएसपी को शो-कॉज कर जवाब देने को कहा है. गृह विभाग द्वारा भेजे गये पत्र में कहा गया है कि सोशल मीडिया पर आपने सरकार विरोधी बातें लिखी हैं. इसको लेकर 10 दिनाें में स्थिति स्पष्ट करते हुए जवाब दें. पूर्व में पुलिस मुख्यालय ने भी पत्नी को प्रताड़ित करने और दहेज के मामले में डीएसपी किशोर रजक पर कार्रवाई की अनुशंसा की थी. अब डीएसपी द्वारा शो-कॉज का जवाब दिये जाने के बाद गृह विभाग आगे की कार्रवाई करेगी.
फेसबुक पर क्या लिखा था डीएसपी ने : डीएसपी ने फेसबुक पर लिखा था कि झारखंड में जाति विशेष के लोगों की पोस्टिंग होती है, पैसे का खेल चलता है.
बचपन में जातीय भेदभाव का शिकार नहीं हुआ था. अब पढ़-लिखकर कुछ बना हूं, तो धीरे-धीरे अपनी सदियों से वंचित जाति के होने का एहसास कर रहा हूं. जोश, ऊर्जा, ईमानदारी, मेहनत, मेरिट यह सब बकवास लगने लगा है. यदि पैसा, पैरवी और किसी खास जाति का होना ही मेरिट है, तो इसे कहां से लाऊं. एसआइआरबी-02 खूंटी में एक माह पहले ही दो डीएसपी की पोस्टिंग हुई थी.
उन लोगों का सोमवार को ट्रांसफर हो गया. एसआइआरबी में अभी मैं ही हूं. असम, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान ड्यूटी के लिए भेजा जा चुका हूं. झारखंड के भी कई जिलों में ड्यूटी कर चुका हूं. अब कब और कहां ड्यूटी के लिए भेजा जायेगा, पता नहीं. बाकी मित्रों की तरह स्थायी रूप से काम नहीं कर पा रहा हूं. मानसिक रूप से परेशान हूं.
(जय हिंद ! जय भारत !)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें