37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महुदा : लापता मवेशी की हत्या के विरोध में महुदा थाना के समक्ष प्रदर्शन, नारेबाजी

तनाव. गायब दुधारू पशु के संबंध में पूछताछ करने पर आरोपियों ने की गाली-गलौज -बारकी बस्ती अंसारी टोला के गुलाम अंसारी पर है आरोप -बजरंग दल ने गिरफ्तारी नहीं होने पर आंदोलन की दी धमकी महुदा : थाना क्षेत्र के पांडे बारकी से गायब एक दुधारू पशु की हत्या का आरोप लगा बजरंग दल ने […]

तनाव. गायब दुधारू पशु के संबंध में पूछताछ करने पर आरोपियों ने की गाली-गलौज

-बारकी बस्ती अंसारी टोला के गुलाम अंसारी पर है आरोप

-बजरंग दल ने गिरफ्तारी नहीं होने पर आंदोलन की दी धमकी

महुदा : थाना क्षेत्र के पांडे बारकी से गायब एक दुधारू पशु की हत्या का आरोप लगा बजरंग दल ने शनिवार को महुदा थाना के समक्ष प्रदर्शन कर मुख्य गेट जाम कर दिया. धनबाद जिला गोरक्षा प्रमुख रवि वर्मा के नेतृत्व में किये गये आंदोलन में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों ने काफी देर तक नारेबाजी की. ये लोग आरोपी पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे. नेता व कार्यकर्ता पांडे बारकी निवासी नीतीश कुमार पांडेय और उसकी पत्नी चंदना देवी के साथ शिकायत करने थाना पहुंचे थे.

गाली-गलौज करने का आरोप : नीतीश पांडेय ने अपनी शिकायत में कहा है कि उनकी सफेद रंग का दुधारू पशु 17 जनवरी की रात से गायब थी. 18 जनवरी को खोजबीन के क्रम में पता चला कि उसका दुधारू पशु बारकी बस्ती अंसारी टोला निवासी गुलाम अंसारी के घर में बंधा हुआ है.

वह दुधारू पशु के बारे में जानकारी लेने शनिवार की सुबह गुलाम के घर गया, तो देखा कि पशु की हत्या कर दी गयी है. पशु का सिर गुलाम अंसारी के घर के पीछे फेंका हुआ था. उसने गुलाम अंसारी से इस बाबत पूछा तो घर वाले तथा आस-पड़ोस के लोग आक्रोशित होकर नीतीश से गाली-गलौज करने लगे. ग्रामीण सूत्रों ने बताया कि गुलाम रविवार को हज यात्रा पर जानेवाला है. उसके घर में शादी का कार्यक्रम भी था. दोनों कार्यक्रमों को लेकर शुक्रवार को पार्टी का आयोजन किया गया था. अपनी जान पर खतरा भांप नीतीश पांडेय घर लौट आया.

थाना पर प्रदर्शन : घटना की जानकारी बजरंग दल के लोगों को दी. शनिवार दोपहर 12 बजे बजरंग दल के लोग पीड़ित को लेकर थाना पहुंच गये.

लिखित शिकायत कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की. मामले में पुलिस को अगंभीर होते देख बजरंग दल के लोग भड़क गये. सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों व कार्यकर्ताओं ने थाना के मुख्य द्वार को जाम कर दिया और प्रदर्शन करने लगे. रवि वर्मा ने कहा है कि आरोपी की जल्द गिरफ्तारी नहीं हुई तो एक बार फिर थाना का घेराव किया जायेगा. जरूरत पड़ी तो रोड जाम भी होगा.

बॉक्स-1

घर के पीछे मिले मांस एवं हड्डी

महुदा पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. थाना प्रभारी नंदकिशोर सिंह से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है. आरोपी जल्द सलाखों के अंदर होंगे.

पुलिस गुलाम अंसारी तथा उसका साथ देने वाले लोगों की तलाश में जुट गयी है. गुलाम अपने घर से फरार है. ग्रामीणों का आक्रोश देख थाना प्रभारी श्री सिंह अंसारी टोला पहुंचे. पुलिस ने गुलाम अंसारी के घर के पीछे से मांस एवं हड्डी का सैंपल उठाया है. यहां के लोगों से पूछताछ भी की गयी. मौके से मिले सिर की पहचान अपनी गाय के रूप में नीतीश पांडेय ने की है.

तनाव को देखते हुए रात में ग्रामीण एसपी अमन कुमार ने दोनों गांवों का दौरा किया. उन्होंने ग्रामीणों से बात कर वस्तुस्थिति की जानकारी ली. दोनों समुदाय में तनाव को देखते हुए अंसारी टोला में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. पुलिस हालात पर नजर बनाये हुए है.

बॉक्स-2

तीन माह में आधा दर्जन गायें गायब

पांडे बारकी के कई ग्रामीणों ने प्रभात खबर को बताया कि पिछले तीन माह के भीतर यहां के कई पशुपालकों के मवेशी गायब हो चुके हैं. इनकी संख्या आधा दर्जन है. ग्रामीण अक्सर गाय-बैल के गायब होने से परेशान थे. उनका कहना कि अब जाकर रहस्य से पर्दा उठा है.

उनके मवेशी गायब करने वाले कौन हैं. ग्रामीणों के अनुसार, सुबोध पांडेय की तीन गाय, नेपाल पांडेय की एक, शंकर महतो की एक तथा निरंजन पांडेय की एक गाय गायब हुई है. आज पूरे दिन पांडे बारकी के ग्रामीण व बजरंगी महुदा थाना के समक्ष डटे रहे. दिन भर रह-रह कर हो-हंगामा होता रहा. घटना की जानकारी मिलने पर देर शाम बाघमारा एसडीपीओ मनोज कुमार पांडे बस्ती पहुंचे और ग्रामीणों तथा बजरंग दल के जिला गौरक्षक प्रमुख रवि वर्मा से मिले. उन्होंने उत्तेजित लोगों से कहा कि अभियुक्त जल्द गिरफ्तार कर लिये जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें