37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रमेश सिंह मुंडा हत्याकांड, एनआइए ने नक्सली भाजो हरि मुंडा को किया गिरफ्तार

रांची : पूर्व मंत्री रमेश सिंह मुंडा हत्याकांड में भाकपा माओवादी के हार्डकोर नक्सली भाजो हरि सिंह मुंडा को रायपुर एनआइए की टीम ने शनिवार को खूंटी के अरकी थाना क्षेत्र के जोजोहातू से गिरफ्तार किया. एनआइए के मुताबिक, पूर्व मंत्री रमेश सिंह मुंडा की हत्या का सौदा पांच करोड़ रुपये में तय हुआ था. […]

रांची : पूर्व मंत्री रमेश सिंह मुंडा हत्याकांड में भाकपा माओवादी के हार्डकोर नक्सली भाजो हरि सिंह मुंडा को रायपुर एनआइए की टीम ने शनिवार को खूंटी के अरकी थाना क्षेत्र के जोजोहातू से गिरफ्तार किया.
एनआइए के मुताबिक, पूर्व मंत्री रमेश सिंह मुंडा की हत्या का सौदा पांच करोड़ रुपये में तय हुआ था. पैसा पूर्व मंत्री राजा पीटर ने दिया था. राजा पीटर ने आठ जुलाई 2008 को हार्डकोर नक्सली कुंदन पाहन को बतौर एडवांस तीन करोड़ रुपयेदिया था.
इसमें 2.78 करोड़ रुपये कुंदन ने भाजो हरि सिंह मुंडा को झारखंड में संगठन विस्तार के लिए दिया था. पेशगी के अगले दिन रमेश सिंह मुंडा की हत्या कर दी गयी थी. शेष बचे दो करोड़ रुपये राजा पीटर ने माओवादी बलराम साहु को दिया था. बता दें कि इस मामले में राजा पीटर, बलराम साहु को एनआइए गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं कुंदन पाहन सरेंडर कर चुका है. भाजो हरि सिंह मुंडा के खिलाफ चार्जशीट पहले ही हो चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें