Advertisement

ranchi

  • Jan 12 2019 1:31AM
Advertisement

रांची : मामला राज्य के आरोपी विधायकों के मामलों की त्वरित सुनवाई का, हाइकोर्ट ने सीबीआइ व इडी से पूछा - विधायकों पर कितने मामले चल रहे व उनकी क्या स्थिति है

रांची  : मामला राज्य के आरोपी विधायकों के मामलों की त्वरित सुनवाई का, हाइकोर्ट ने सीबीआइ व इडी से पूछा - विधायकों पर कितने मामले चल रहे व उनकी क्या स्थिति है
रांची  : हाइकोर्ट में शुक्रवार को आरोपी वर्तमान व पूर्व विधायकों के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों की त्वरित सुनवाई काे लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई हुई. चीफ जस्टिस अनिरुद्ध बोस व जस्टिस एचसी मिश्र की खंडपीठ ने सीबीआइ व प्रवर्तन निदेशालय (इडी) को यह बताने का निर्देश दिया कि वर्तमान व पूर्व विधायकों के खिलाफ कितने मामले चल रहे हैं तथा उन मामलों की अद्यतन स्थिति क्या है. 
 
शपथ पत्र के माध्यम से जवाब दाखिल करने काे कहा़ मामले की अगली सुनवाई के लिए खंडपीठ ने 22 फरवरी की तिथि निर्धारित की. 
 
इससे पूर्व राज्य सरकार की अोर से बताया गया कि विद्यायकों के खिलाफ 76 आपराधिक मामलों में ट्रायल चल रहा है. 14 मामले निष्पादित हो चुके हैं.  10 मामलों में आरोपी बरी हो चुके हैं. चार मामलों में अदालत सजा सुना चुकी  है. 
 
62 मामलों में ट्रायल जारी है. प्रार्थी की अोर से अधिवक्ता राजीव कुमार ने पक्ष रखा. प्रार्थी झारखंड अगेंस्ट करप्शन की अोर से जनहित याचिका दायर कर विधायकों के खिलाफ दर्ज मामलों की त्वरित सुनवाई करने की मांग की गयी है.
 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement