35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चान्हो : पुलिस ने बच्चे को डोरंडा से बरामद किया

बच्चा बेचने के मामले की जानकारी लेने बेयासी पहुंची बाल सरंक्षण आयोग की अध्यक्ष आरती कुजूर चान्हो : बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष आरती कुजूर सोमवार को विधायक गंगोत्री कुजूर के साथ चान्हो के बेयासी गांव पहुंची. यहां उन्होंने बच्चा बेचने के मामले को लेकर पीड़िता मुन्नी उरांव व उसके पति से मुलाकात की. इस […]

बच्चा बेचने के मामले की जानकारी लेने बेयासी पहुंची बाल सरंक्षण आयोग की अध्यक्ष आरती कुजूर
चान्हो : बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष आरती कुजूर सोमवार को विधायक गंगोत्री कुजूर के साथ चान्हो के बेयासी गांव पहुंची. यहां उन्होंने बच्चा बेचने के मामले को लेकर पीड़िता मुन्नी उरांव व उसके पति से मुलाकात की. इस प्रकरण से संबंधित जानकारी हासिल की. उन्होंने मौके पर मौजूद नरकोपी के थाना प्रभारी से मामले में अब तक हुई कार्रवाई का ब्योरा लिया. उन्हें अविलंब कार्रवाई का निर्देश दिया.
नरकोपी थाना प्रभारी संजय कुमार राय ने बताया कि मुन्नी उराइंन के बच्चा बेचने के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद 23 दिसंबर को रांची के डोरंडा से उक्त बच्चे को बरामद कर लिया गया है. और बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत करने के बाद उसे बरियातू स्थित करुणा एनएमओ के सुपुर्द कर दिया गया है. मामले में अनुसंधान जारी है.
जानकारी के अनुसार बेयासी गांव की महिला मुन्नी उराइंन ने करीब दो सप्ताह पहले गांव के अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत एक एएनएम पर प्रसव के बाद बच्चे को सरकारी योजना का झांसा देकर अपने पास रख लेने व बाद में उसे बेच देने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग को लेकर बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष आरती कुजूर से गुहार लगायी थी.
आयोग की अध्यक्ष के अनुसार सोमवार को पीड़िता से मिलने के बाद वह दोपहर करीब ढाई बजे मामले की जानकारी के लिए बेयासी के अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र भी गयी थी, लेकिन तब वहां ताला लटका हुआ था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें