37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : एसएफसी में संजय को फिर से महाप्रबंधक बनाने का प्रस्ताव

संजय रांची : झारखंड राज्य खाद्य निगम (एसएफसी) में महाप्रबंधक (वित्त व बजट) के पद पर अपने चहेते को लाने के लिए कुछ लोग प्रयासरत हैं. दरअसल, इस पद पर वर्तमान में निदेशक, खाद्य आपूर्ति के पद पर कार्यरत संजय कुमार को प्रतिनियुक्त किया गया था. खाद्य आपूर्ति विभाग ने 20 नवंबर को इसकी अधिसूचना […]

संजय
रांची : झारखंड राज्य खाद्य निगम (एसएफसी) में महाप्रबंधक (वित्त व बजट) के पद पर अपने चहेते को लाने के लिए कुछ लोग प्रयासरत हैं. दरअसल, इस पद पर वर्तमान में निदेशक, खाद्य आपूर्ति के पद पर कार्यरत संजय कुमार को प्रतिनियुक्त किया गया था. खाद्य आपूर्ति विभाग ने 20 नवंबर को इसकी अधिसूचना जारी की थी. इसमें कहा गया था कि श्री कुमार निदेशक, खाद्य आपूर्ति के अलावा एसएफसी में महाप्रबंधक (वित्त व बजट) के पद पर भी कार्य करेंगे. इधर, श्री कुमार की प्रतिनियुक्ति निगम में होते ही इनका विरोध होने लगा है.
सूत्रों के अनुसार श्री कुमार जब गढ़वा में अपर समाहर्ता के पद पर कार्यरत थे, तब विधानसभा की लोक लेखा समिति ने इनके कार्यों पर आपत्ति की थी. इसके बाद संजय कुमार को गढ़वा से हटाया गया. विरोध के मुद्दे पर ही विभाग ने संजय कुमार की प्रतिनियुक्ति उन्हें प्रतिनियुक्त किये जाने के महज 15 दिनों बाद ही छह दिसंबर को समाप्त कर दी.
विभागीय मंत्री का अनुमोदन लेते हुए यह कार्रवाई हुई. अब संजय कुमार को फिर से निगम में इसी पद पर लाने की कोशिश हो रही है. इसके लिए निगम के वर्तमान प्रबंध निदेशक (एमडी) बद्रीनाथ चौबे का सहारा लिया जा रहा है. दरअसल, निगम के निदेशक मंडल की बैठक 24 दिसंबर को है. बैठक के एजेंडे में एमडी की अोर से जानकारी दी गयी है कि निगम में महाप्रबंधक (वित्त व बजट) का पद खाली है तथा पद पर निदेशक खाद्य अापूर्ति, संजय कुमार को प्रतिनियुक्त कर लिये जाने का प्रस्ताव दिया है.
अब निदेशक मंडल को इस पर चर्चा करके निर्णय लेना है. इधर, विभागीय अधिकारियों के साथ निगम कर्मी भी हैरान हैं कि पहले लाने, फिर हटाने के बाद आखिर संजय कुमार को फिर से इस पद पर लाने पर कुछ लोग क्यों उतारू हैं. अाम तौर पर ऐसी रिक्ति रहने पर कार्मिक विभाग से किसी की नियुक्ति या प्रतिनियुक्ति का आग्रह किया जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें