32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कांके : रिनपास निदेशक के वित्तीय अधिकार बढ़ेंगे : डॉ कुलकर्णी

रांची/कांके : स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी ने मंगलवार को रिनपास के निरीक्षण किया. इसके बाद उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की. जानकारी दी गयी कि संस्थान के निदेशक को मात्र पांच हजार रुपये खर्च करने का वित्तीय अधिकार है. इस पर उन्होंने आश्चर्य करते हुए इसको बढ़ाने के […]

रांची/कांके : स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी ने मंगलवार को रिनपास के निरीक्षण किया. इसके बाद उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की. जानकारी दी गयी कि संस्थान के निदेशक को मात्र पांच हजार रुपये खर्च करने का वित्तीय अधिकार है. इस पर उन्होंने आश्चर्य करते हुए इसको बढ़ाने के लिए प्रस्ताव विभाग को देने का निर्देश दिया.
उन्होंने संस्थान के स्टाफिंग पैटर्न को विधि सम्मत प्रक्रिया के तहत पूरा कराने का निर्देश दिया. साथ ही एक सप्ताह के अंदर संस्थान परिसर में चार मरीजों की मौत पर चिंता जतायी. निर्देश दिया कि मौत का कारण चाहे जो भी हो, दोषियों पर कार्रवाई होनी चाहिए. इस मामले में दो कर्मियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. निरीक्षण के क्रम में सचिव संस्थान के ओपीडी गए और मरीजों की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को कंप्यूटरीकृत करने को कहा.
बेड पर बिछी गंदी चादर और पतला कंबल को देख निदेशक डॉ सुभाष सोरेन को इसे दुरुस्त करने का निर्देश दिया. कहा कि हर दिन बेडशीट बदलें. निदेशक से दवा खरीदारी की प्रक्रिया की भी जानकारी ली. सचिव निदेशक और चिकित्सकों के साथ एक्स-रे, बेकरी, किचेन, डेंटल व आंख विभाग और पैथोलैब गये. किचेन में मरीजों के लिए बनी खीर चख कर भी देखी. कर्मियों से पतली पूड़ी बनाने को कहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें