32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : चंदवे में बच्चों की लड़ाई के बाद भिड़े दो पक्ष, इलाके में तनाव

छेड़खानी को लेकर लड़कों के दो गुटों में शुरू हुई थी तकरार रांची/मेसरा : पिठोरिया थाना क्षेत्र के चंदवे में बुधवार को बच्चों की लड़ाई के बाद दो पक्षों के लोग आपस में भिड़ गये. इसके बाद इलाके में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी. दरअसल लड़ाई की शुरुआत उस समय हुई, जब दोनों पक्ष […]

छेड़खानी को लेकर लड़कों के दो गुटों में शुरू हुई थी तकरार
रांची/मेसरा : पिठोरिया थाना क्षेत्र के चंदवे में बुधवार को बच्चों की लड़ाई के बाद दो पक्षों के लोग आपस में भिड़ गये. इसके बाद इलाके में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी.
दरअसल लड़ाई की शुरुआत उस समय हुई, जब दोनों पक्ष के लड़के एक-दूसरे पर छेड़खानी के विवाद को लेकर कमेंट कर रहे थे. इसी क्रम में एक पक्ष के लड़के ने दूसरे पक्ष पर युवती को कमेंट करने का आरोप लगाकर मारपीट शुरू कर दी. धीरे-धीरे मामला बढ़ता चला गया और इसमें बड़े भी शामिल हो गये. हालांकि पुलिस ने छेड़खानी की घटना की पुष्टि नहीं की है.
इधर, घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस वहां पहुंची और मामले में कार्रवाई का आश्वासन देकर दोनों पक्ष को समझाने का प्रयास किया, लेकिन दोनों पक्ष के लोग पुलिस की बात मानने से इनकार करने लगे.
घटना की गंभीरता को देखते हुए ग्रामीण एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग और मुख्यालय डीएसपी अमित रेणु भी वहां पहुंचे. ग्रामीण एसपी ने स्थानीय लोगों को समझा-बुझा कर शांत कराया. दोनों पक्षों ने पुलिस से अनुरोध किया कि पुलिस इस मामले में कार्रवाई नहीं करे. वे आपस में बैठक कर मामला सुलझा लेंगे.
दोनों पक्ष के लोग बैठे, भाईचारे के साथ रहने का लिया निर्णय
इलाके के प्रबुद्ध लाेगों ने पुलिस से बातचीत करने के बाद चंदवे चौक स्थित हरि वाटिका में शांति समिति की बैठक की. इसमें लोगों ने भाईचारे के साथ रहने व पर्व-त्योहार शांतिपूर्ण ढंग से मनाने का निर्णय लिया.
बैठक में दोनों पक्ष के लोगों ने हस्ताक्षर युक्त समझौता पत्र तैयार किया. इसमें लिखा गया कि चंदवे निवासी जुमरेज खान, पिता अब्दुल सत्तार खान व सागर कुमार, पिता किशोर साहू, सिद्धांत कुमार, पिता भगीरथ साहू, रितेश कुमार, पिता रामजीत साहू उक्त चारों (हुंदूर बाढ़ी टोला) निवासी के बीच मारपीट की घटना घटी.
मारपीट की घटना एक पक्ष द्वारा दिये गये भड़काऊ बयान से शुरू हुई, जिससे माहौल बिगड़ते-बिगड़ते बचा. समझौता पत्र में चंदवे के सदर साकिर अली को जिम्मेवारी दी गयी है कि भविष्य में ऐसी घटना न घटे. इलाके में सुरक्षा के दृष्टिकोण से अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. पुलिस इलाके में गश्ती भी कर रही है.
मौके पर कांके विधायक डॉ जीतूचरण राम, सीओ प्रभात भूषण, भाजपा ग्रामीण जिलाध्यक्ष रणधीर महतो, भाजपा युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष नरेंद्र कुमार, मुजिबुल खान, मुखिया बिनोद उरांव, शंभू करमाली, गुरुचरण मुंडा, सुबोध साहू, शीबा साहू, दुबराज साहू आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें