36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड स्टेट बार काउंसिल चुनाव : मतदान शांतिपूर्ण संपन्न, 70 प्रतिशत वोट पड़े

झारखंड हाइकोर्ट में दिन भर रही गहमा-गहमी बिना पहचान पत्र के नहीं डालने दिया गया वोट रांची : झारखंड स्टेट बार काउंसिल के 25 सदस्यों के चुनाव के लिए गुरुवार को मतदान शांतिपूर्ण हुआ. लगभग 70 प्रतिशत मतदाताअों ने वोट डाला. पोलिंग पार्टियों के लाैटने के बाद मतदान की अंतिम रिपोर्ट तैयार होगी. चुनाव मैदान […]

झारखंड हाइकोर्ट में दिन भर रही गहमा-गहमी
बिना पहचान पत्र के नहीं डालने दिया गया वोट
रांची : झारखंड स्टेट बार काउंसिल के 25 सदस्यों के चुनाव के लिए गुरुवार को मतदान शांतिपूर्ण हुआ. लगभग 70 प्रतिशत मतदाताअों ने वोट डाला. पोलिंग पार्टियों के लाैटने के बाद मतदान की अंतिम रिपोर्ट तैयार होगी. चुनाव मैदान में खड़े 127 उम्मीदवारों का भाग्य बैलेट बॉक्स में बंद हो गया. 19 मार्च से मतगणना शुरू होने की संभावना है.
37 बार एसोसिएशन कार्यालय परिसर में बनाये गये 69 बूथों पर मतदान सुबह 10 बजे शुरू हुआ, जो शाम पांच बजे तक चला. हाइकोर्ट में बने बूथों पर लगभग 1379 मतदाताओं ने वोट डाला, जबकि 2461 वोटर सूचीबद्ध थे. मतदान के लिए झारखंड हाइकोर्ट, रांची सिविल कोर्ट व धनबाद सिविल कोर्ट में आठ-आठ बूथ बनाये गये थे.
आधार या निर्वाचन आयोग द्वारा जारी वोटर आइडी कार्ड नहीं दिखाने वाले अधिवक्ताअों को वोट डालने नहीं दिया गया. बूथों पर मतदान की रिकॉर्डिंग भी की गयी. मतदान संपन्न कराने के बाद संताल परगना को छोड़ कर अन्य पोलिंग पार्टियों देर रात मुख्यालय रांची के लिए रवाना हो गयीं. संताल परगना के जिलों की पोलिंग पार्टियां देवघर सर्किट हाउस में रुकेंगी. अगले दिन रांची आयेंगी. उधर, गोड्डा में 452 में से 410 वोट, धनबाद में 2479 में से 1726 वोट, रामगढ़ में 326 में से 271 वोट, तेनुघाट में 253 में से 234 वोट, हजारीबाग में 991 में से 725 वोट, दुमका में 473 में से 396 वोट, लोहरदगा में 118 में से 95 वोट व कोडरमा में 307 में से 253 वोट पड़े. रांची सिविल कोर्ट में 1800 व चाईबासा में 91 प्रतिशत मतदाताअों ने वोट डाला.
सिविल कोर्ट में 1773 लोगों ने किया मतदान
स्टेट बार काउंसिल का चुनाव गुरुवार को सिविल कोर्ट परिसर स्थित बार भवन में शांतिपूर्वक हुआ. पीठासीन पदाधिकारी अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि चुनाव में सिविल कोर्ट के 1773 अधिवक्ताअों ने मतदान किया. चुनाव के लिए नये बार भवन में एक बूथ था. इस बूथ में अलग-अलग 26 काउंटर बनाये गये थे. मतदान सुबह 10:10 बजे शाम पांच बजे तक चला.
चुनाव निर्धारित समय पर शुरू हुआ. शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराया गया. चुनाव की रिकॉर्डिंग भी करायी गयी है. अभी सभी जिलों से वोटिंग से संबंधित रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है.
कुमार गणेश दत, रिटर्निंग ऑफिसर, बार काउंसिल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें