31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राष्ट्रीय एकता दिवस: राजधानी में रन फॉर यूनिटी के लिए तैयारी पूरी, आज नौ घंटे तक महात्मा गांधी मार्ग पर सभी वाहनों का प्रवेश रहेगा बंद

रांची : राष्ट्रीय एकता दिवस पर रन फॉर यूनिटी व मार्च पास्ट को लेकर बुधवार को ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है. इस दौरान कुल नौ घंटे तक वाहनों का प्रवेश महात्मा गांधी मार्ग (मेन रोड) में बंद रहेगा. सबसे पहले सुबह 5: 30 बजे से 9: 30 बजे तक रन फॉर यूनिटी दौड़ […]

रांची : राष्ट्रीय एकता दिवस पर रन फॉर यूनिटी व मार्च पास्ट को लेकर बुधवार को ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है. इस दौरान कुल नौ घंटे तक वाहनों का प्रवेश महात्मा गांधी मार्ग (मेन रोड) में बंद रहेगा. सबसे पहले सुबह 5: 30 बजे से 9: 30 बजे तक रन फॉर यूनिटी दौड़ के लिए मेन रोड में वाहन नहीं चलेंगे. इसके बाद दिन के तीन बजे से रात आठ बजे तक मार्च पास्ट होगा.

इस समय काली मंदिर से सुभाष चौक (रांची यूनिवर्सिटी) तक सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा़ इस दौरान चर्च रोड, बुधिया गली, बिष्णु गली, रूई गली, एसएन गांगुली रोड, पुरूलिया रोड से सर्जना चौक, चडरी से मेन रोड, अपर बाजार से शहीद चौक, श्रद्धानंद रोड से सुभाष चौक, कचहरी से शहीद चौक तक कोई वाहन नहीं चलेंगे.

रन फाॅर यूनिटी के लिए मेन रोड का हर ब्रांच रोड रहेगा बंद
रन फाॅर यूनिटी के लिए सुबह दौड़ का आयोजन किया जायेगा़ इसके लिए डोरंडा के विवेकानंद चौक (मेकन चौक) से कचहरी रोड के सुभाष चौक (यूनिवर्सिटी गेट) तक सुबह 5: 30 बजे से 9: 30 बजे तक वाहनों प्रवेश बंद रहेगा़ जैप ग्राउंड की ओर से हाइकोर्ट की अोर आनेवाले वाहनों का प्रवेश भी बंद रहेगा. उसी प्रकार धुर्वा की ओर से आनेवाले वाहन भी नहीं आ सकेंगे. कडरू ओवरब्रिज से डोरंडा की ओर भी वाहन नहीं आ पायेंगे़ सुबह में 9:30 बजे तक मेन रोड आनेवाले हर ब्रांच रोड को भी बंद कर दिया जायेगा़.

सैनिक बाजार से सुबह सात बजे से शुरू हो जायेगी दौड़
सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म शताब्दी के मौके पर राजधानी रांची समेत सभी जिला मुख्यालयों में राष्ट्रीय एकता दौड़ आयोजित की गयी है. न्यू इंडिया न्यू झारखंड के लक्ष्य को लेकर यह दौड़ राजधानी के सैनिक बाजार परिसर से अलबर्ट एक्का चौक तक आयोजित की जायेगी. सुबह सात बजे से दौड़ शुरू होगी. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सभी झारखंडवासियों से दौड़ में शामिल होने की अपील की है. दौड़ को लेकर उच्चतर और तकनीकी शिक्षा विभाग की ओर से राजधानी में रांची विश्वविद्यालय समेत झारखंड रक्षा शक्ति विश्वविद्यालय, राजधानी के 10 प्रमुख काॅलेजों, सभी निजी विश्वविद्यालयों के कुलसचिवों से दौड़ में छात्रों की हिस्सेदारी सुनिश्चित करने को कहा गया है.
स्कूलों में होंगे कई कार्यक्रम
राज्य के सभी सरकारी विद्यालयों में राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर कई कार्यक्रम भी होंगे. स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग की सचिव अाराधना पटनायक ने इस संबंध में सभी स्कूलों में कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश दिया है. सरकारी विद्यालयों में राष्ट्रीय एकता शपथ के अलावा, रन फॉर यूनिटी, पेंटिंग प्रतियोगिता, राष्ट्रीय एकता से संबंधित स्लोगन प्रतियोगिता और क्विज प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी. वहीं रांची विश्वविद्यालय के दीक्षांत मंडप में शाम छह बजे से 7.30 बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे. लौह पुरुष और भारत रत्न सरदार पटेल की जीवनी पर आधारित नाटक, नृत्य और अन्य कार्यक्रम सरकारी स्तर पर कराये जा रहे हैं.
आज सभी सचिव और प्रधान सचिव भी दौड़ेंगे
रांची. राष्ट्रीय एकता दिवस पर आयोजित हो रहे रन फॉर यूनिटी में सभी विभाग के सचिव व प्रधान सचिव सहित अपर मुख्य सचिव भी दौड़ेंगे. मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने सभी विभागों के सचिवों, प्रधान सचिवों व मुख्य सचिव को चिट्ठी लिख कर ऐसा करने का आग्रह किया है. पत्र में विभागाध्यक्षों से कहा गया है कि वे अपने विभागों के सभी कर्मचारियों व पदाधिकारियों को सुबह सात से नौ बजे तक आयोजित हो रहे रन फॉर यूनिटी में दौड़ना सुनिश्चित करें. वहीं उनसे भी ऐसा करने का आग्रह किया गया है.
रन फॉर यूनिटी में हिस्सा लेंगे भाजयुमो कार्यकर्ता
रांची. लौह पुरुष की जन्म शताब्दी पर 31 अक्तूबर को सुबह 6.30 बजे से रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया जा रहा है. इसी के तहत भाजयुमो की ओर से सभी जिलों में रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया है. इसमें युवा मोर्चा के कार्यकर्ता भाग लेंगे. रांची में आयोजित रन फॉर यूनिटी में भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष अमित कुमार के नेतृत्व में कार्यकर्ता भाग लेंगे. मीडिया प्रभारी संजय पोद्दार ने बताया कि इस कार्यक्रम में प्रदेश के सभी पदाधिकारी, मंडल एवं जिलों के सभी युवा मोर्चा के कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें