32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jharkhand : कल रांची रचेगा इतिहास, कांके डैम में होगी गंगा आरती, prabhatkhabar.com पर देखें LIVE

रांची : झारखंड की राजधानी रांची में 13 अक्टूबर, 2019 (रविवार) को एक इतिहास रचा जायेगा. कांके डैम में गंगा आरती का आयोजन होगा. शरद पूर्णिमा के मौके पर गंगा आरती की शुरुआत होगी. इसके बाद हर महीने की पूर्णिमा को यहां गंगा आरती होगी. यह पहला मौका है, जब देश के किसी भाग में […]

रांची : झारखंड की राजधानी रांची में 13 अक्टूबर, 2019 (रविवार) को एक इतिहास रचा जायेगा. कांके डैम में गंगा आरती का आयोजन होगा. शरद पूर्णिमा के मौके पर गंगा आरती की शुरुआत होगी. इसके बाद हर महीने की पूर्णिमा को यहां गंगा आरती होगी. यह पहला मौका है, जब देश के किसी भाग में गंगा आरती में कोई बेटी भाग ले रही है. रविवार को कार्यक्रम की शुरुआत तीन बजे से हो जायेगी और 6 बजे तक चलेगी. आरती सूर्यास्त के समय 5:34 बजे से होगी.

रांची में गंगा आरती की तैयारियों में जुटे पंडित रामदेव पांडेय ने बताया कि झारखंड में पर्यावरण, जल, संस्कृति और संगीत के संरक्षण और समृद्धि के लिए यह आयोजन किया जा रहा है. आलोक कुमार के सौजन्य से इस कार्यक्रम की शुरुआत हो रही है. सीएमपीडीआइ गेट के सामने कांके डैम के तट पर शाम तीन बजे से भजन संध्या का आयोजन होगा. इसके बाद 5:34 बजे से आरती शुरू होगी. वाराणसी में ट्रेंड पंडित 14 तरीके से आरती करेंगे.

श्री पांडेय ने बताया कि एक आरती में पांच स्टेप होते हैं. इस तरह पंडित ऋषभ देव पांडेय के साथ मेघा पांडेय और सुमन पांडेय आरती के 70 स्टेप पूरा करेंगे. निश्चित तौर पर यह एक विहंगम दृश्य होगा. उन्होंने कहा कि ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ के जमाने में यह पहला मौका होगा, जब कोई बेटी पूरे विधि-विधान से गंगा आरती करेगी. पंडित रामदेव पांडेय ने बताया कि रांची में अपनी तरह के पहले आयोजन को कई समाचार चैनलों ने लाइव टेलीकास्ट करने की योजना बनायी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें