25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची में अगले कुछ दिन रहेगा ठंड का डेरा

रांची : राजधानी में अब भी कंपकपाने वाली ठंड पड़ रही है. बुधवार सुबह मौसम सामान्य था, लेकिन शाम होते ही ठंड ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिये. हालांकि मौसम विभाग के अनुसार राजधानी रांची का न्यूनतम तापमान चढ़ने लगा है. ऐसे में उम्मीद जतायी जा रही है कि कुछ दिनों के बाद लोगों […]

रांची : राजधानी में अब भी कंपकपाने वाली ठंड पड़ रही है. बुधवार सुबह मौसम सामान्य था, लेकिन शाम होते ही ठंड ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिये. हालांकि मौसम विभाग के अनुसार राजधानी रांची का न्यूनतम तापमान चढ़ने लगा है. ऐसे में उम्मीद जतायी जा रही है कि कुछ दिनों के बाद लोगों को ठंड से राहत मिल जायेगी. मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल झारखंड के ऊपर कोई सिस्टम नहीं है.
मौसम शुष्क रहेगा. बुधवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया. अधिकतम तापमान भी धीरे-धीरे चढ़ने लगा है. कांके के तापमान में भी बढ़ोतरी होने लगी है. बीएयू के कृषि भौतिकी विभाग ने कांके का न्यूनतम तापमान 3.3 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया है. पिछले कई दिनों से कांके का न्यूनतम तापमान शून्य और एक डिग्री सेल्सियस के आसपास चल रहा था.
1. अपने आवास पर अलाव तापते नगर विकास मंत्री सीपी सिंह.
2. इधर, पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी भी अपने आवास पर समर्थकों के साथ ठंड से निजात पाने के लिए आग तापते नजर आये.
3. कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय भी ठंड की वजह से कुछ अलसाये हुए थे. वे भी समर्थों के साथ आलव के सामने बैठे िदखे.
इस अलाव के साथ धीरे-धीरे सियासी पारा भी चढ़ रहा है
आनेवाली चुनावी रंजिश में झारखंड की राजनीति का तापमान बढ़ने वाला है. लेकिन, इधर मौसम की बेरुखी और हाड़ कंपाने वाली ठंड ने जैसे राजनीतिक गलियारे को ठंडा कर दिया है. तपिश कम है, तो राजनेता भी अलाव की आंच में सियासी पारा धीरे-धीरे गरम करने में जुटे हुए हैं. ठंड तो कट ही रही है, समर्थकों के साथ राजनीतिक हालात पर चर्चा भी हो रही है.
बुधवार शाम ऐसे ही कुछ पलों को हमारे फोटो जर्नलिस्ट राज कौशिक ने अपने कैमरे में कैद किया. पूर्व मुख्यमंत्री और झाविमो प्रमुख बाबूलाल मरांडी, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय और नगर विकास मंत्री सीपी सिंह अपने-अपने आवास पर समर्थकों के साथ अलाव का आनंद लेते नजर आये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें